जिला विद्यालय निरीक्षक अवधेश नारायण मौर्य ने बताया कि एक ही परीक्षा केंद्र पर नकल करते हुए तीन परीक्षार्थी पकड़े गए हैं। इसमें दो को रिस्टीकेट कट कर दिया गया है। जबकि एक दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। उसके खिलाफ केंद्र व्यवस्थापक ने सदर थाने में तहरीर दी है।

सिद्धार्थनगर जिले के मुस्लिम इंटर कॉलेज बुधवार को अंग्रेजी विषय की परीक्षा में एक छात्र और छात्रा एक दूसरे का ओएमआर शीट लेकर नकल करते हुए पकड़े गए। जबकि उसी केंद्र पर एक मुन्ना भाई पकड़ा गया, जो अपने चाचा के लड़के के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। सदर थाने की पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

जिले के 116 परीक्षा केंद्रों पर बुधवार सुबह 8:00 अंग्रेजी विषय की परीक्षा शुरू हुई। जिले के मुस्लिम इंटर कॉलेज महदेईया में परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की चेकिंग चल रही थी। विद्यालय के प्रधानाचार्य व केंद्र व्यवस्थापक काजी मोहम्मद तारिक परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र से मिलान किए तो वह संदिग्ध पाया गया।

उन्होंने उसे साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा, जिस पर उसने समय मांगा। परीक्षा संपन्न होने के बाद भी वह प्रमाण नहीं दिखा पाया। इसमें प्रतीत हुआ कि वह दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। मामले की सूचना मिलने पर पुरानी नौगढ़ चौकी प्रभारी अनूप मिश्र टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उसे थाना सदर थाने में ले आए। उससे पूछताछ जारी है।

वहीं उसी परीक्षा केंद्र पर एक छात्र और छात्रा आपस में ओएमआर शीट का फेरबदल करके नकल करते हुए पकड़े गए। जिन्हें केंद्र व्यवस्थापक काजी मोहम्मद तारिक ने स्वयं पकड़ा और नकल अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए उन्हें रिस्टीकेट कर दिया।

इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक अवधेश नारायण मौर्य ने बताया कि एक ही परीक्षा केंद्र पर नकल करते हुए तीन परीक्षार्थी पकड़े गए हैं। इसमें दो को रिस्टीकेट कट कर दिया गया है। जबकि एक दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। उसके खिलाफ केंद्र व्यवस्थापक ने सदर थाने में तहरीर दी है।