आर्थिक बदहाली को झेल रहे पाकिस्तान में सियासत भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। मामला यहां तक पहुंचा कि मरियम नवाज शरीफ ने इमरान खान को सीधे कहा-चुपचाप बैठो।

पाकिस्तान: आर्थिक बदहाली झेल रहे पाकिस्तान में सियासी सरगर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है। आर्थिक मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और सत्ताधारी PML-N की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज के बीच जबर्दस्त ट्विटर वॉर छिड़ा हुआ है। दोनों नेता एक दूसरे पर काफी गरमागरमी दिखा रहे हैं। पाकिस्तान के खराब आर्थिक हालात के लिए  इमरान खान ने शहबाज शरीफ की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और उन्हें अपराधी तक करार दिया है।

मरियम और इमरान के बीच ट्विटर वार

इमरान खान ने ऐसा कहा तो पीएममएल-एन की नेता ने उनको करारा जवाब दिया है। मरियम ने पलटवार करते हुए इमरान खान को लताड़ लगाई है और कहा है कि वो चुप रहें और बैठ जाएं। दोनों पाकिस्तानी नेताओं के बीच पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की डील को लेकर यह वाकयुद्ध छिड़ा है।

इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा, ‘पीडीएम के नेतृत्व में 11 महीनों में ही पाकिस्तानी रुपये में डॉलर के मुकाबले 62% या 110 रुपये से अधिक की गिरावट आई है। पीडीएम ने रुपये का गला रेत दिया है। इससे 14.3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज बढ़ गया है। महंगाई (31.5%) 75 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। पूर्व सेना अध्यक्ष ने अपराधियों को देश पर थोपा है।’

मरियम ने कहा-चुप रहो और बैठ जाओ

इमरान खान के इस ट्वीट पर मरियम नवाज ने करारा जवाब दिया है और कहा है कि इमरान खान की गलतियों की सजा आज पाकिस्तान भुगत रहा है। मरियम ने इमरान खान के लिए कड़े शब्दों का भी इस्तेमाल किया और ट्वीट किया, ‘आपकी बेरहम तरीके से की गई लूटपाट, अक्षमता, गलत प्राथमिकताएं, आईएमएफ के साथ जालिम डील और इसके उल्लंघन ने इस देश को आर्थिक पतन के रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया है और ऐसे लोगों की हिम्मत तो देखो… जो लोग आपकी फैलाई गंदगी को साफ कर रहे हैं, आप उन्हें ही निशाना बना रहे हैं। चुप रहो और बैठ जाओ!’

मरियम नवाज ने एक और ट्वीट किया। इसमें मरियम नवाज ने कहा कि पाकिस्तान की जनता अब दोबारा कभी ऐसा नहीं होने देगी कि इमरान खान सत्ता में लौटें।