मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के गेट पर छात्र नेता हर्ष ढाका निवासी ढिकोली, बागपत ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने का प्रयास किया है। गेट पर तैनात पुलिस फोर्स ने हर्ष ढाका को गिरफ्तार कर मेडिकल थाने भेज दिया है।

बताया गया कि छात्र नेता हर्ष छात्र एकता जिंदाबाद के नारे लगाते रहे। उन्होंने छात्र संघ का चुनाव कराने की मांग की है। जिसका सरकार विरोध कर रही है। इसको लेकर ही हर्ष ढाका ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने का प्रयास करते हुए विरोध-प्रदर्शन करने का प्लान बनाया था।

गेट पर तैनात सीओ कोतवाली अरविंद कुमार राय का कहना है कि हर्ष ढाका को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकारी कार्य में बाधा और शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब हालात दूसरे थे, पुलिसकर्मियों को डराया जाता था। लेकिन आज हालात अलग है, पुलिसकर्मी सही तरीके से काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सदन में अपने मन की बात खुलकर रखें। उन्होंने कहा कि मैं मेरठ से पॉजिविटी लेकर जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि जो भी उत्तर प्रदेश में रह रहा है, वह बहुत गौरवशाली है। उन्होंने कहा कि 2047 में भारत विश्वगुरु होगा।

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मेरा यह औपचारिक रूप से पहला आगमन है। उन्होंने कहा कि यह आगमन जीवन में हमेशा यादगार रहेगा।

उन्होंने कहा कि धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण करूं, इतनी मेरी हैसियत नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो साचा नहीं था, वह अब मुमकिन हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोतवाल का कार्य क्षेत्र बहुत लंबा था। उन्होंने कहा कि धन सिंह गुर्जर कोतवाल ने महान काम किया था।

उप-राष्ट्रपति ने कहा कि मेरे मन में एक नाराजगी है कि हम शहीदों को क्यों भूल गए। उन्होंने कहा कि हमारे इतिहास में इनका जिक्र सही ढंग से क्यों नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व भारत का लोहा मान रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व देख रहा है कि प्रधानमंत्री क्या बोलेंगे। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये से एक बहुत बड़ा ऑडिटोरियम बन रहा है। उन्होंने कहा कि जो सोचा नहीं था, वह आज आंखों के सामने पूरा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आज जो सुनने को मिल रहा है, वह मन को प्रशन्न करता है। उन्होंने कहा कि आज विकास की गंगा इसी राज्य में बह रही है। लॉ ऑर्डर के मामले में उत्तर प्रदेश आज उत्तम प्रदेश है।