बहराइच के कतर्नियाघाट में तेंदुए के हमले की लगातार घटनाएं हो रही हैं। इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। हमले में दो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के अंतर्गत सोमवार रात को तेंदुए के हमले की तीन घटनाएं हुई हैं। पहली घटना गांव फकीरपुरी की है जहां महिला पर खेत की रखवाली करने के दौरान तेंदुए ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अपनी जान बचाने के लिए उसने कुछ देर तेंदुए से संघर्ष किया और खुद को बचा लिया। वह अभी भी सीएचसी मोतीपुर में भर्ती है।

दूसरी घटना सोमवार शाम 7:00 बजे की है। जो मुर्तिहा रेंज अंतर्गत मंझाव गांव का निवासी राजेश पर हुई। राजेश दुर्गा गौढी से बाजार कर वापस आ रहा था कि रास्ते में ही 26 नंबर पुल के पास तेंदुए ने पीछे से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

इस हमले में युवक के सिर, पीठ, बाजू और सीने पर गंभीर जख्म हो गए। जिसका उपचार सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मोतीपुर में चल रहा है। वहीं, मझांव ग्राम प्रधान नरेंद्र सिंह द्वारा डीएफओ आकाशदीप बघावन से आर्थिक मदद की सिफारिश की गई है। आश्वासन मिला है जल्द ही आर्थिक मदद दी जाएगी।

तीसरी घटना सोमवार रात 9:00 बजे की है। कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज अंतर्गत मिहींपुरवा कस्बे के जरही रोड पर एक तेंदुए ने मवेशी पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। लोगों की सूचना पर मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची।

इन लगातार जंगली हिंसक जानवरों की हो रही घटनाओं से क्षेत्र के लोग काफी खौफजदा है। लोगों का कहना है वन विभाग द्वारा कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए जा रहें हैं जिससे हिंसक जंगली जानवरों से बचा जा सके।