Tejashwi Yadav attacked CBI-ED raid on Lalu Family : बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को सीबीआई-ईडी रेड के बहाने भाजपा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, RSS, के साथ-साथ मीडिया को भी खरी-खोटी सुना दी। एक केंद्रीय मंत्री को खुद से अमीर कहा।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोमवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही के बाद निकले तो पूरे अंदाज में बोले। उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के लिए कहा- “क्रोनोलॉजी समझना होगा। डायरेक्टर हैं…अमित शाह जी होंगे। डायलॉग राइटर को बदलना होगा इन्हें। ठेंगा मिल रहा इन्हें हमारे पास से! तेजस्वी से लड़ने की औकात भाजपाइयों और RSS को एकदम नहीं है। इसलिए छापे पर छापा।” उन्होंने दिल्ली के ताजा छापों पर बात की और बात-बात में मीडिया को घेरते हुए कहा कि “छापे के नाम पर बीजेपी माइंड के मीडिया वाले अभी खबर चलाएंगे, शेर जैसा दहाड़ेंगे…फिर 10 दिन बाद म्याऊं!”

तेजस्वी ने बताई सीबीआई-ईडी की सक्रियता की वजह
राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से रेलवे में नौकरी के नाम पर काली कमाई के मामले में सीबीआई-ईडी पूछताछ और जांच कर रही है। तेजस्वी ने सोमवार को दिल्ली से लौटने के बाद सीबीआई और ईडी की सक्रियता की वजह बताई। तेजस्वी ने कहा- “पूर्णिया की महारैली से भाजपा वाले डर गए हैं। उन्हें पता है कि वह तेजस्वी को ऐसे नहीं हरा सकेंगे तो मन से तोड़ दो। लेकिन, वह यह नहीं जानते हैं कि हमलोग डरने वाले नहीं हैं। जिगर मेरे पास है। जमीर मेरे पास है। राजनीतिक जमीन मेरे पास है। जो भी इनलोगों के डायरेक्टर हैं, चाहें अमित शाह जी हैं। कोई स्क्रिप्ट राइटर, डायलॉग राइटर हैं तो उन्हें बदल देना होगा। तेजस्वी के यहां से खजाना मिलने की एक ही बात सात साल से चला रहे हैं। ठेंगा मिला! पंचनामा दिखाओ।”

जेवरातों और रुपयों को लेकर दी यह सफाई
तेजस्वी ने कहा कि यह मेरी बहनों के यहां छापे डलवा रहे। कई ऐसी बहन जो राजनीति में नहीं हैं, उनके यहां भी छापे डलवा रहे हैं। ये लोग हमारे घर की महिलाओं के जेवर उतरवा कर यूज्ड ज्वेलरी जुटाकर फोटो खींचकर दिखा रहे। जहां आठ, दस, पंद्रह महिलाएं हैं तो उनका सोना उतरवा कर कहिएगा तो इतना तो होगा ही। मेरे ज्यादातर बहनों की शादी 2012 के बाद हुई। उनकी अच्छी शादी हुई है। पैसे वाले हैं। अच्छा बिजनेस है हमारी बहनों की ससुराल का। ऐसे
24-25 जगह छापेमारी कीजिएगा और हर जगह दो-दो लाख जोड़कर कुछ भी कह दीजिए तो कोई मतलब नहीं है।

पत्नी की भी बात की, गिरिराज सिंह का नाम लिया
तेजस्वी ने कहा कि उनकी पत्नी गर्भवती हैं और आखिरी महीना चल रहा है। ब्लड प्रेशर हाई रहता है। बताने लगे- “पूछताछ के नाम पर वह लोग आए तो आधे घंटे में उनका काम हो गया। हमलोगों ने चाय पिलाई, खाना खिलाया। अब क्यों नहीं जा रहे! उन्हें बैठने के लिए कहा गया था तो बैठे रहे। ऊपर से फोन आ गया, तब गए। ऐसे लगता है कि अडानी हम ही हैं। सबसे ज्यादा रेड हिन्दुस्तान के इतिहास में हमारे यहां ही पड़ा। अरे, हमारे पास इतनी जगह रेड डालकर जितना नहीं मिला, उससे ज्यादा तो गिरिराज जी (केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह) के घर से चोरी चला गया था।”

तमिलनाडु के नाम पर भाजपा-मीडिया पर हमला
डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कहा कि हमलोग अपना काम कर रहे हैं। बिहार के उत्थान के लिए। यह लोग हमलोग को डायवर्ट करना चाहता है। उन्होंने सदन के बाहर नारेबाजी की आवाजों के मुखातिब होकर कहा- “भाजपइयन लोग माफी मांगेगा तमिलनाडु वाले पर? हम जो कहे थे, वही रिपोर्ट में आया न! बेशर्म, बेहया लोग माफी मांगेगा अब? बीजेपी माइंडसेट के लोग खबर भी चलाते हैं। अभी खबर चलाएंगे… शेर जैसा दहाड़ेंगे, 10 दिन बाद म्याऊं!”