हरमनप्रीत कौर ने WPL के पहले ही सीजन में एक 16 साल पुरान रिकॉर्ड तोड़ डाला। इस दौरान उन्होंने कई खिलाड़ियों को भी पछाड़ दिया।

WPL 2023 का 12वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 55 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कई बडे़ रिकॉर्ड तोड़ डाले। WPL में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी देख हर कोई हैरान है। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अभी तक लीग में एक भी मैच नहीं हारा है। इसी बीच हरमनप्रीत कौर ने एक 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ डाला। आपको बात दे कि उन्होंने किसी और नहीं बल्कि भारत के महान कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा है।

क्या है वो रिकॉर्ड

WPL के 12वें मैच में मिली जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी का एक रिकॉर्ड तोड़ डाला। साल 2008 IPL का पहला सीजन था। उस साल एमएस धोनी इकलौते ऐसे कप्तान बने थे जिन्होंने अपनी टीम को लगातार पहले चार मुकाबले जीतवाएं थे। उनकी कप्तानी में सीएसके की टीम ने अपने पहले चारों मैच जीते थे। हालाकि उन्हें पांचवें मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं हरमनप्रीत कौर ने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए WPL के पहले सीरीज में अपने पहले पांच मुकाबले जीत लिए हैं। IPL और WPL मिलाकर देखा जाए तो उन्होंने 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

कर ली इस खिलाड़ी की बराबरी

हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जॉर्ज बेली की भी बराबरी कर ली है। बतौर कप्तान IPL या WPL में अपने पहले सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड अब तक जॉर्ज बेली के नाम था। उन्होंने साल 2014 में पंजाब किंग्स की टीम की कप्तानी संभाली थी। उन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले पांच मुकाबले जीते थे। ऐसे में हरमनप्रीत कौर ने भी WPL में लगातार अपने पांच मुकाबले बतौर कप्तान जीत लिए हैं। अगर वह अपना अगला मुकाबला जीत जाती हैं तो वह जॉर्ज बेली को भी पछाड़ देंगी।