हरियाणा के सोनीपत के कुंडली की लांडा कॉलोनी में 13 साल पहले महिला की हत्या करने के मामले में भगौड़े चाचा ससुर को सीआईए-1 की टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी साधु का भेष बनाकर छिपता घूम रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। गिरफ्तार आरोपी मूलरूप से मध्य प्रदेश के जिला भिंड के गांव अहरोली घाट का रहने वाला विष्णु है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस मामले में आरोपी से गहनता से पूछताछ करेगी। पुलिस मामले में महिला के पति व देवर को पहले गिरफ्तार कर चुकी है और सास की मौत हो चुकी है।

मूलरूप से मध्य प्रदेश के जिला भिंड के गांव भरौली व घटना के समय नरेला रोड प्याऊ मनियारी निवासी धीरज ने 19 जुलाई, 2010 को कुंडली थाना पुलिस को बताया था कि वह फरीदाबाद की कंपनी में कार्यरत है। उनकी बहन रचना की शादी कुंडली की लांडा कॉलोनी में रहने वाले मोहित संग वर्ष 2007 में की थी। शादी के बाद से उसकी बहन का पति मोहित, सास ओमा देवी, देवर दलीप व चाचा ससुर विष्णु दहेज के लिए परेशान करने लगे थे। कभी बाइक तो कभी व्यापार करने के नाम पर उसकी बहन को मायके से पैसे लेकर आने को कहते थे।

वह बार-बार बहन को पीटकर मायके भेज देते थे। कई दिन मायके में रहने के बाद 25 जून, 2010 को उनकी बहन ससुराल गई थी। बाइक नहीं देने के कारण उसके ससुराल वाले उसे ज्यादा तंग करने लगे थे। बाद में 19 जुलाई, 2010 को धीरज के पास उनकी बहन की मौत की सूचना मिली थी। वह लांडा कॉलोनी आया था। जहां पर उसकी बहन मृत मिली थी। उसकी गर्दन पर चोट के निशान थे।

उसने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाकर पति, सास, देवर व चाचा ससुर को नामजद कराया था। बाद में पुलिस ने पति मोहित व देव दलीप को गिरफ्तार कर लिया था। उसकी सास ओमा देवी व चाचा ससुर पुलिस पकड़ से बाहर थे। उन पर 25-25 हजार का इनाम रखा था। इस मामले में हत्या की धारा जोड़ी गई थी। बाद में पुलिस को ओमा देवी की मौत की सूचना मिली थी। चाचा ससुर विष्णु के बारे में पुलिस को सुराग नहीं लग सका था।

ऐसे पकड़ा गया
डीसीपी निकिता खट्टर ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सीआईए-1 प्रभारी रविंद्र कुमार ने आरोपी विष्णु की गिरफ्तारी के लिए एसआई सोमदत्त, बिजेंद्र, एएसआई अजमेर, एचसी आशीष, उमेश व सिपाही श्रीभगवान, विनोद व संदीप की टीम बनाई थी। जिसने कार्रवाई करते हुए बुधवार रात को आरोपी विष्णु को रनहोला गांव से गिरफ्तार कर लिया। वह साधु के भेष में था। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर दिन के रिमांड पर लिया है।

हरिद्वार सहित देश भर के अलग-अलग मंदिरों में छिपता रहा आरोपी विष्णु
मामले में गिरफ्तार आरोपी विष्णु ने पुलिस को बताया है कि हत्या के मामले में नामजद होने के बाद वह पश्चिमी बंगाल के गंगासागर चला गया था। उसने साधु का भेष धारण कर लिया। वहां से राजस्थान के जयपुर में मंदिरों में रहा। उसके बाद उत्तराखंड में हरिद्वार चला गया। लंबे समय वहां रहने के बाद उत्तर प्रदेश के मथुरा में आ गया। वहां से अब वह दिल्ली में आकर रहने लगा। दिल्ली में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
इनपुट मिलने के बाद दिल्ली में डेरा डालकर पकड़ा आरोपी
पुलिस का कहना है कि आरोपी के दिल्ली में होने के इनपुट मिले थे। जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिए। पुलिस की टीम ने दिल्ली में डेरा डाल लिया था। बुधवार को जब आरोपी नांगलोई के रनहोला गांव में दिखाई दिया तो बचकर निकलने का प्रयास करने लगा। जिस पर पुलिस ने उसे दबोच लिया।