माफिया अतीक अहमद गैंग के सहयोगी और उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर अरबाज के फूफा वहीद अहमद को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बाएं पैर में गोली लगने के कारण उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

माफिया अतीक अहमद गैंग के सहयोगी और उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर अरबाज के फूफा वहीद अहमद को बांदा में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बाएं पैर में गोली लगने के कारण उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीद पर 50 हजार का इनाम था। व्यापारी से एक लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहा था। बांदा के एसपी अभिनंदन ने बताया कि मर्दननाका निवासी वहीद अहमद (45) पर कई मामले दर्ज हैं।

6 मार्च को व्यापारी व कालवनगंज निवासी श्याम गुप्ता ने उसके खिलाफ एक लाख रुपये रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुरुवार शाम करीब चार बजे सूचना मिली थी कि वहीद अहमद मध्य प्रदेश की सीमा में घुसने की फिराक में है। मटौंध थानाक्षेत्र के त्रिवेणी गांव में बाईपास के पास एसओजी और थाना पुलिस ने उसे लिया। वाहिद ने फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी। उससे तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।

एसपी के मुताबिक, वहीद प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में शामिल रहे शूटर अरबाज का फूफा है। वह अतीक गैंग का सहयोगी रहा है। कुछ साल पूर्व बांदा जेल में बंद रहे गुड्डू मुस्लिम का भी सहयोग करता था। उसे सुविधाएं मुहैया कराता था। अरबाज को पुलिस मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है। एसपी अभिनंदन का कहना है कि माफिया अतीक अहमद गैंग के सहयोगियों की तलाश में एसओजी समेत पुलिस की टीमें लगाई गई हैं।

वहीद के साथी को पुलिस भेज चुकी है जेल

मुठभेड़ में गिरफ्तार वहीद के एक साथी को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। इस पर भी अतीक गैंग का सहयोग करने का आरोप था। पुलिस और प्रशासन ने घर पर बुलडोजर भी चलाया था। एसपी ने बताया कि कुछ दिन पूर्व अलीगंज निवासी रफीकुस्समद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। यह वहीद अहमद का साथी था। अतीक अहमद गैंग के सहयोग में जो भी नाम सामने आएंगे, कार्रवाई की जाएगी।