साउथ फिल्मों के डायरेक्टर एसएस राजामौली को हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है। फिल्म ‘आरआरआर’ के पहले उनकी फिल्म ‘बाहुबली’ और ”बाहुबली 2′ को भी दुनियाभर में सराहा गया था।

भारत की झोली में ऑस्कर देने वाली फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) अपने नाम नए-नए रिकॉर्ड कर रही है। 95वें अकादमी अवॉर्ड्स में एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ गाने ने ‘ओरिजनल सॉन्ग’ कैटगरी में ऑस्कर अवॉर्ड जीता है। जिसके बाद से दुनियाभर में भारत का नाम रोशन हुआ है। इस अवॉर्ड के बाद अब फिल्म ने एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म ‘आरआरआर’ जापान में 200 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई थी, जहां फिल्म ने 80 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। ये फिल्म 21 अक्टूबर जापान के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और तब से लगातार फिल्म कमाई कर रही है।

फिल्म ‘आरआरआर’ ने जापान में की रिकॉर्डतोड़ कमाई

एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने दुनियाभर में शानदार कलेक्शन किया है। वहीं जापान के कलेक्शन के बाद से फिल्म एक बार फिर सुर्खियों में है। इससे पहले जापान में किसी भारतीय फिल्म को दर्शकों का इतना प्यार नहीं मिला है। फिल्म को जापान के 44 शहरों में रिलीज किया गया था। जानकारी के मुताबिक, फिल्म ‘आरआरआर’ जापान में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन चुकी है। फिल्म को जापान में मिले रिस्पॉन्स के बाद सोशल मीडिया पर आज फिल्म का नाम ट्रेंड हो रहा है। ‘आरआरआर’ की कहानी की बात करें तो इसकी कहानी दो शूरवीर अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन से प्रेरित है।

‘नाटू नाटू’ ने जीता था गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड

फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे दोनों ने बहादुरी का काम किया और अंग्रेजी सेना को ललकारा। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अल्लूरी सीताराम और कोमाराम भीम ने मिलकर अंग्रेजों से बदला लिया था। फिल्म जूनियर एनटीआर और राम चरण के जबरदस्त एक्शन सीन्स दिखाए गए थे। ‘आरआरआर’ में बॉलीवुड स्टार अजय देवगन और आलिया भट्ट भी कैमियो करती नजर आई थीं। फिल्म के ‘नाटू नाटू’ गाने ने ऑस्कर जीतने से पहले गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी अपने नाम किया था।