गौर। जेदेवी महिला पीजी कॉलेज बभनान में चल रहे एनएसएस शिविर के तीसरे दिन शुक्रवार को बौद्धिक सत्र में छात्राओं की ओर से मेहंदी प्रतियोगिता हुई। इसमें महाविद्यालय की छात्रा अनीशा प्रथम, रूबी पटेल द्वितीय और साक्षी त्रिपाठी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
वहीं पंडित महादेव शुक्ल कृषक पीजी कॉलेज गौर में सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ अमन शुक्ल व प्राचार्य डॉ. संतोष कुमार सिंह ने किया। महिला पीजी कॉलेज बभनान में सुबह शिविर में छात्राओं को योग प्रशिक्षक डिंपल सिंह ने योगाभ्यास कराया और कई तरह के योग के बारे में जानकारी दी। प्राचार्य डॉ. चंद्रमौलि मणि त्रिपाठी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

दूसरी ओर कृषक पीजी कॉलेज गौर में सावित्रीबाई फुले इकाई के नाम से एनएसएस शिविर का गठन किया गया है। सात दिवसीय शिविर का आयोजन विद्या देवी लघु माध्यमिक विद्यालय परासडीह में किया गया है। अमन शुक्ल ने कहा कि इस तरह के शिविर के आयोजन से सामाजिक ज्ञान के साथ बौद्धिक विकास होता है।
प्राचार्य डॉ. संतोष कुमार सिंह ने कहा कि महाविद्यालय में पहली बार एनएसएस इकाई का गठन विश्वविद्यालय की ओर से किया गया है। शिविर में विद्यार्थियों को बहुत कुछ सीखने व जानने का अवसर मिलेगा।

इस मौके पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजेश कुमार तिवारी, डॉ. भारत गौतम, डॉ. ललित कुमार गोयल, डॉ. गजेंद्र उबारन गिरी, डॉ. सुधीर कुमार, डॉ. सीमा जायसवाल, डॉ. सत्य प्रकाश आदि मौजूद रहे।