उन्नाव जिले के बीघापुर कोतवाली क्षेत्र में शौच गई युवती की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया। शादी से इन्कार करने पर उसके चचेरे भाई ने ही गोली मारकर हत्या की थी। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गांव भैंसई कोयल में रविवार सुबह शौच गई युवती आरती (20) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

एएसपी शशि शेखर सिंह ने बताया कि रविवार रात को मृतका के चाचा कालीशंकर और दोनों बहनों से बात करने के बाद हकीकत सामने आई। घटना के बाद से कालीशंकर का बेटा राजेश भागा हुआ था। मोबाइल सर्विलांस पर लगाया, लेकिन वह बंद था। रविवार देर रात उसे पुलिस ने दबोच लिया।

पुलिस के अनुसार, पूछताछ में हत्यारोपी राजेश ने बताया है कि आरती से करीब तीन साल से उसकी नजदीकी थी। एक साल पहले वह दिल्ली में अपनी बुआ के यहां चली गई थी। होली पर वह गांव आई, लेकिन उससे बात नहीं करती थी। उसने शादी को कहा तो आरती ने उसका मोबाइल नंबर ब्लैक लिस्ट कर दिया।

इससे नाराज होकर उसने शौच के लिए गई आरती की गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि बीघापुर थाना क्षेत्र के गांव भैंसई कोयल निवासी सबसुखलाल पासवान की बेटी आरती (20) रविवार सुबह 7:30 बजे शौच जाने की बात कहकर घर से निकली थी।

करीब एक घंटा तक न लौटने पर मां रामश्री ने छोटी बेटी गीता को देखने भेजा। कहीं न दिखने पर गीता लौट आई। इसके बाद बेटे अंकित को तलाशने के लिए भेजा। अंकित को घर से करीब 150 मीटर दूर सोनारन तैलइया के पास झाड़ी के पास बहन का शव पड़ा मिला।

उसने पास जाकर देखा, तो सिर में कई वार थे और खून निकल रहा था। वह बिलखते हुए भागा और परिजनों व ग्रामीणों को जानकारी दी। सूचना पर एसओ बृजेश कुमार शुक्ला पहुंचे और जांच की। बाद में एएसपी शशिशेखर, सीओ विजय आनंद व कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची।

फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल की जांच की। खोजी कुत्ता शव और आसपास कुछ दूर तक चक्कर लगाने के बाद रुक गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एएसपी शशिशेखर ने बताया कि पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई।

मृतका आरती की मौत से परिजन बेहाल हैं। वह सात भाई बहनों में दूसरे नंबर की थी। बड़ी बहन का विवाह हो चुका है। पिता गांव में खेती कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। कक्षा दस तक सिर्फ उसने पढ़ाई की थी।

कक्षा दस तक पढ़ाई करने के बाद मृतका आरती बहन गुड़िया और ज्योति के साथ डेढ़ साल पहले दिल्ली में बुआ के यहां गई थीं। तब से वहीं थी। तीनों बहनें घरों में बर्तन व अन्य घरेलू काम करके अपना पेट भरने के साथ ही पिता को भी रुपये भेजती थीं।

आरती होली में घर आई थी। चर्चा है कि गांव में रहने वाले परिवार के ही एक युवक से उसकी अधिक दोस्ती थी। इसी के चलते उसे दिल्ली भेजा गया था। चर्चा है कि दिल्ली से आने के बाद युवक दोस्त उससे मिलने की कोशिश कर रहा था। फिलहाल पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है।

घर पर था शौचालय फिर भी गई थी बाहर
ग्राम प्रधान पति सीमा के पति गोपाली ने बताया कि मृतका के घर में शौचालय है। वहीं परिजनों का कहना है कि मकान निर्माणाधीन होने से शौचालय बंद किया गया है। इसलिए बाहर जाना पड़ रहा है।