गौर। पंडित महादेव शुक्ल कृषक पीजी कॉलेज गौर में चल रहे एनएसएस शिविर में सावित्री बाई फुले इकाई की ओर से स्वयंसेवकों ने सड़क सुरक्षा को लेकर कॉलेज परिसर से रैली निकाली। सड़क पर आने जाने वालों को पोस्टर के माध्यम से जागरूक किया। कहा कि यदि आप यातायात नियमों का पालन करेंगे तो आप सुरक्षित रहेंगे।

कार्यक्रम का शुभारंभ थाना गौर के प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र प्रसाद पटेल ने किया। यातायात नियमों कि जानकारी देते हुए कहा कि हमेशा वाहन को निर्धारित गति से चलाएं। बाइक पर सिर्फ दो ही लोग बैठें और हेलमेट पहनकर ही बाइक चलाएं, क्योंकि सिर है आपका, चार पहिया वाहन चलाते समय हमेशा बेल्ट पहने, मोड़ पर हमेशा गाड़ी कि गति धीमी रखनी चाहिए। कहा कि सड़क पर चलने वाले हर व्यक्ति को सावधानी बरतनी चाहिए। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि इस तरह के शिविर से पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थियों को सामाजिक ज्ञान के साथ बौद्धिक विकास भी होता है और उन्हें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजेश कुमार तिवारी ने स्वयंसेवकों को योगाभ्यास कराने के बाद कई तौर तरीके से अवगत कराया। संचालन सहायक आचार्य सत्य प्रकाश ने किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संतोष कुमार सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर डॉ. गजेंद्र उबारन गिरी, डॉ. भारत गौतम, डॉ. ललित गोयल, डॉ. सीमा जयसवाल, शैलेश कुमार, अनिल वर्मा, मोहम्मद शरीफ आदि मौजूद रहे।