Home दुनिया इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सोशल मीडिया चीफ अजहर मशवानी गिरफ्तार,...

इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सोशल मीडिया चीफ अजहर मशवानी गिरफ्तार, लगाए गए गंभीर आरोप

PTI के राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने अभी तक 740 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से अधिकांश लाहौर और इस्लामाबाद से हैं।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण कैंपेन चलाए जाने के बाद प्राधिकारी गुरुवार को हरकत में आ गए। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सोशल मीडिया चीफ अजहर मशवानी को गिरफ्तार कर लिया। संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने खुफिया एजेंसियों और पुलिस के साथ मिलकर देशभर में सोशल मीडिया पर सक्रिय उन कार्यकर्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया जो जनरल मुनीर के खिलाफ एक ऑनलाइन कैंपेन चला रहे हैं। इनमें खासतौर से खान की PTI से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की गयी।

कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से बौखलाए खान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। PTI के राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने अभी तक 740 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से अधिकांश लाहौर और इस्लामाबाद से हैं। इन दोनों ही शहरों में तोशाखाना उपहार मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी की कोशिश में पिछले हफ्ते पीटीआई कार्यकर्ता और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई थी। अपने कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से खान बुरी तरह बौखला गए हैं और आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन के संकेत मिलने लगे हैं।

‘अजहर मशवानी को अगवा कर लिया गया’
खान ने इसी बारे में सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘बस बहुत हुआ। पंजाब और इस्लामाबाद में पुलिस पीटीआई को निशाना बनाने में सभी कानूनों का उल्लंघन कर रही है। लाहौर से अजहर मशवानी को अगवा कर लिया गया और उनकी कोई जानकारी नहीं है। सीनेटर शिबली फराज और उमर सुल्तान को आईसीटी (इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र) पुलिस ने 18 मार्च को बुरी तरह पीटा था। आईसीटी, लाहौर और पंजाब से अभी तक पीटीआई के 740 से अधिक निहत्थे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। ये गरीब लोग हैं, कई दिहाड़ी मजदूर हैं।’

पूर्व मंत्री मूनीस इलाही ने भी किया ट्वीट
पीटीआई नेता और पूर्व संघीय मंत्री मूनीस इलाही ने ट्वीट किया, ‘अजहर मशवानी का अपहरण कर लिया गया। मौजूदा सरकार का बेहद निंदनीय बर्ताव। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि वह इमरान खान के साथ है।’ बता दें कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हाल में जनरल आसिम मुनीर के खिलाफ ‘हेट कैंपेन’ की निंदा की थी। पाकिस्तान इन दिनों सियासी और आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहा है और हालात दिन-ब-दिन बद से बदतर होते जा रहे हैं।

 

 

 

Exit mobile version