ललितपुर/तालबेहट। नाराहट थाना क्षेत्र के गांव झरोखा निवासी एक महिला चार माह का गर्भपात कराने तालबेहट स्थित एक क्लीनिक पर पहुंची। जहां डॉक्टर की दवा से उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन आनन फानन महिला को जिला महिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नाराहट थाना क्षेत्र के गांव झरोखा निवासी भागचंद्र की पत्नी ममता(28) करीब चार माह की गर्भवती थी। वह कमर दर्द से परेशान थी। परिजनों ने उसका गर्भपात कराने के लिए डॉक्टरों से बात की, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। पति के मुताबिक तीन दिन पहले तालबेहट की एक डॉक्टर 30 हजार रुपये लेकर गर्भपात करने के लिए तैयार हो गई। आरोप है कि तीन दिन पहले ममता को दवा देकर बृहस्पतिवार को बुलाया था। बृहस्पतिवार शाम को वह डॉक्टर के पास पहुंची तो उसने गर्भपात के लिए कोई दवा दी। दवा खाने के कुछ देर बाद महिला की हालत बिगड़ गई। जिस पर डॉक्टर ने उसे सीएचसी भेजा। जहां उसका उपचार करने से मना कर दिया गया।

इस पर डॉक्टर ने अपनी गाड़ी से उसे शहर के एक निजी नर्सिंग होम पर भेजा, लेकिन वहां भी उसकी हालत देख उपचार करने से मना कर दिया गया। बाद में परिजन उसे जिला महिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
भागचंद्र ने बताया कि पत्नी के कमर में दर्द रहता था। इस कारण गर्भपात कराने के लिए उसने डॉक्टर को 30 हजार रुपये दिए थे, लेकिन उसकी पत्नी की मौत हो गई। उसके तीन बच्चे हैं।