बिहार के सिवान के मूल निवासी रंजन महतो शाहपुर के बशारतपुर में रहते हैं। तहरीर में उन्होंने लिखा है कि विदेश जाने के लिए सिंघड़िया आदर्शनगर स्थित विदेश भेजने वाली जयकारा ट्रेनिंग एंड टेस्ट सेंटर पर गए थे। कंपनी के हरीश उर्फ हरेंद्र यादव ने रंजन महतो से एक लाख 40 हजार रुपये लेकर मलेशिया का फर्जी वीजा दे दिया।

गोरखपुर जिले में कैंट इलाके के आदर्श नगर सिंघड़िया में विदेश भेजने वाली कंपनी की गलती से एक युवक तीन दिन मलेशिया के जेल में गुजारा। बाद में 30 हजार रुपये जुर्माना देने के बाद छूटा। देश लौटने के बाद पीड़ित ने कैंट थाने में आरोपी के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही।

जानकारी के मुताबिक, बिहार के सिवान के मूल निवासी रंजन महतो शाहपुर के बशारतपुर में रहते हैं। तहरीर में उन्होंने लिखा है कि विदेश जाने के लिए सिंघड़िया आदर्शनगर स्थित विदेश भेजने वाली जयकारा ट्रेनिंग एंड टेस्ट सेंटर पर गए थे।

कंपनी के हरीश उर्फ हरेंद्र यादव ने रंजन महतो से एक लाख 40 हजार रुपये लेकर मलेशिया का फर्जी वीजा दे दिया। बाद में कंपनी ने उसे दूसरा वीजा दिया। रंजन महतो उस बीजा पर मलेशिया चले गए।

वहां पहुंचे तो पता चला कि वीजा में होटल का विवरण नहीं है। इस वजह से रंजन महतो को आठ मार्च 2023 से लेकर 10 मार्च 2023 तक कुल तीन दिन मलेशिया के जेल में रहना पड़ा। उसने हरेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कराया।