मोदीनगर। नगर के सीकरी खुर्द स्थित महामाया देवी मंदिर में चैत्र नवरात्र मेले में सोमवार रात्रि से ही श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई। मंगलवार देर रात तक लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने देवी मां के दर्शन किए। भीड़ के चलते मेले की व्यवस्थाएं चरमरा गई। सोमवार रात दर्शन के लिए लाइन में लगीं कई महिलाएं और बच्चे बेहोश हो गए। हरियाणा के एक श्रद्धालु की अचानक तबीयत खराब होने से मौत हो भी हो गई।

सोमवार रात मेले में अचानक श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने पर व्यवस्था में लगे अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए। रात करीब दो बजे महिलाएं और बच्चों के बेहोश होने पर पुलिसकर्मी इन्हें लाइन से निकालकर बाहर ले गए। मंहत देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि बुधवार को अष्टमी पर भी लाखों की श्रद्धा में श्रद्धालु मेले में दर्शन के लिए पहुंचेंगे।

पहली बार इस मेले में शासन के निर्देश पर प्रतिदिन धार्मिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है। मंगलवार को एडीसीपी दिनेश कुमार पी और डीसीपी ग्रामीण जोन रवि कुमार ने मेला परिसर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

55 वर्षीय सोनीपत के श्रद्धालु की मौत
हरियाणा के सोनीपत निवासी 55 वर्षीय राजवीर सिंह सोमवार रात परिवार के साथ माता के दर्शन करने के लिए आए थे। रात करीब दस बजे वह लाइन में लगे थे। इसी दौरान अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। आनन-फानन राजवीर को गोविंदपुरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सीएचसी प्रभारी डॉ. कैलाश चंद ने कॉर्डिक अरेस्ट से मौत होने की आंशका व्यक्त की।

कोट
एसडीएम शुभांगी शुक्ला ने बताया कि मेला सुचारू रूप से चल रहा है। सोशल मीडिया में मेले में भगदड़ की भ्रामक सूचना वायरल हुई, ऐसा कुछ नहीं हुआ। कतार में लगी कुछ महिलाओं का चक्कर की शिकायत हुई। उन्हें तत्काल प्राथमिक उपचार दिया गया।