उजमा परवीन ने लखनऊ में विधानसभा के सामने मेट्रो स्टेशन के पास नमाज पढ़कर उसका वीडियो व तस्वीरें पोस्ट की हैं। उन्होंने कहा कि हमारा देश आजाद है और मुझे कहीं भी आजादी से नमाज पढ़ने का अधिकार है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की नेता रहीं उजमा परवीन ने सोमवार को विधानभवन के पास मेट्रो स्टेशन के गेट के बाहर नमाज पढ़ी। उन्होंने इससे संबंधित वीडियो व तीन फोटो अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए। मंगलवार को वीडियो, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं।

बाजारखाला निवासी उजमा सीएए-एनआरसी विरोधी प्रदर्शन में सक्रिय रही थीं। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ पश्चिम सीट से एआईएमआईएम की प्रत्याशी भी घोषित हुईं, लेकिन कुछ वजहों से उनका नामांकन रद्द हो गया था। डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि ट्वीट की जांच की जा रही है। पता किया जा रहा है कि नमाज कहां पढ़ी गई है। यदि कानून का उल्लंघन किया गया होगा तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

हिंदुस्तान की सरजमीं पर कहीं भी नमाज पढ़कर दिखा देंगे…
उजमा ने फोटो, वीडियो पोस्ट करने के साथ लिखा है, …लखनऊ विधानभवन के सामने असर की नमाज अदा की। जो यह कहते हैं कि हमारी नमाज पर पाबंदी लगा देंगे तो हम भी अपने हिंदुस्तान की सरजमीं पर कहीं भी नमाज पढ़कर दिखा देंगे। हमारा देश आजाद है, इसीलिए मुझे आजादी से नमाज पढ़ने का अधिकार है।

यह देश मेरा है…
उजमा परवीन ने कहा कि विधानभवन के पास मेट्रो स्टेशन के गेट के बाहर मैंने नमाज अदा की थी, जिसका वीडियो व फोटो मैंने पोस्ट किया। यह देश मेरा है। किसी दूसरे की भावनाओं को आहत किए बगैर कहीं भी नमाज पढ़ सकते हैं। वही मैंने भी किया।