समस्तीपुर पुलिस ने मोहिउद्दीन नगर के शिवैसिंहपुर गांव में हुई महिला की हत्याकांड का बुधवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक ने चचेरी बहन के साथ प्यार में रोड़ा बन रही अपनी चाची की हत्या कर दी थी।

बिहार में समस्तीपुर जिला पुलिस ने मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के शिवैसिंहपुर गांव में हुई महिला की हत्या मामले का बुधवार को खुलासा कर दिया। दरअसल, आरोपी युवक ने चचेरी बहन के साथ प्यार में बाधा बन रही अपनी चाची की हत्या कर दी थी।

एसपी विनय तिवारी ने पटोरी थाना पर संवाददाता सम्मेलन में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मृतका बबीता देवी आरोपी धीरज कुमार गिरी की अपनी सगी चाची थी। उसकी बेटी से आरोपी का करीब तीन सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। ये दोनों मोबाइल के जरिए लगातार चैटिंग कर रहे थे। दोनों आपस में साल 2021 में मोरवा मंदिर में शादी भी कर ली थी। वे घर में ही चोरी छिपे पति-पत्नी की तरह रहने लगे थे। इसका सबूत आरोपी धीरज कुमार गिरी के मोबाइल में भी विडियो और चैटिंग के रूप में मौजूद है।

पुलिस ने बताया कि करीब दो-तीन महीने पहले बबीता देवी को इस अवैध संबंध की खबर लगी। इसके बाद उसने लोक-लाज के चलते अपनी बेटी को अपनी बहन के यहां भेज दिया। इसी बीच चार फरवरी को बबीता देवी की बेटी दोबारा अपने घर आई। इसके बाद दोनों चचेरे भाई-बहन (कथित पति-पत्नी) ने जहर खाकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की। इसके बाद फिर बबीता देवी ने अपनी बेटी को अपनी बहन के यहां भेज दिया। धीरज कुमार गिरी को लगा कि बबीता देवी अपनी बेटी को उससे दूर करने के लिए योजना बना रही है। यह बात आरोपी को नागवार गुजरी।

पुलिस ने बताया कि इसके बाद आक्रोश में आकर धीरज 27 मार्च को अपनी चाची के घर गया। वहां रात करीब 11 बजे बबीता देवी शौच के लिये बाहर निकली और बाथरूम गई। इसी बीच आरोपी ने घर में मौजूद अन्य सदस्यों के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। फिर घर में मसाला पीसने वाला पत्थर लेकर आंगन में छिप गया। बबीता देवी जैसे ही बाथरूम से बाहर निकली धीरज ने उसका मुंह बंद कर बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया। फिर पत्थर से उसके सिर पर दो-तीन बार वार किया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई और उसकी मृत्यु हो गई। घटना के बाद आरोपी धीरज कुमार गिरी फिर अपने कमरे में सोने का नाटक करने चला गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी धीरज कुमार गिरी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त खून लगा पत्थर, आरोपी का खून लगा गमछा, खून से सनी लाल रंग का टी-शर्ट, आरोपी का मोबाइल जिसमें उसकी और लड़की के बीच की निजी चैटिंग और विडियो हैं, को बरामद किया गया है। घटनास्थल से मृतका का खून को सबूत के रूप में बरामद किया गया है जिसे एफएसएल में जांच के लिए भेजा जाएगा।