सुशांत गोल्फ सिटी इलाके की वारदात, दोस्तों पर केस दर्ज

– हिरासत में लिए गए आरोपी का दावा, नशे के बाद युवक ने खुद सिर पर मार ली थी ईंट
संवाद न्यूज एजेंसी
गोसाईंगंज। सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में बुधवार रात शुभम अवस्थी (25) की सिर कूंचकर हत्या कर दी गई। देर रात सड़क किनारे झाड़ियों में उसका खून से सना शव पड़ा मिला। पुलिस ने युवक के दोस्तों पर हत्या का केस दर्ज किया है। नामजद एक आरोपी हिरासत में है। पूछताछ में तीन और नाम सामने आए हैं।
तेलीबाग स्थित ब्राह्मण टोला निवासी शुभम अवस्थी प्राइवेट नौकरी करता था। अजय अवस्थी के मुताबिक, बुधवार दोपहर करीब दो बजे वेतन लेने जाने की बात कहकर बेटा घर से निकला था। रात करीब आठ बजे एक शख्स उनके घर पहुंचा और पूछा कि शुभम आया या नहीं। शक होने पर परिजनों ने उसको पकड़कर पूछताछ की। बताया कि शुभम के दोस्त जयंत ने उसको भेजा है। तब परिजन जयंत के पास गए। सख्ती से पूछताछ की। तब वह उनको लेकर अवध शिल्प ग्राम के पास गया, जहां सड़क किनारे झाड़ियों में शुभम का शव पड़ा मिला। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने जयंत, शमीम समेत तीन पर हत्या का केस दर्ज कर तफ्तीश कर रही है।

दोस्तों संग की नशेबाजी, विवाद में हत्या की आशंका
पुलिस के मुताबिक, दोपहर को घर से निकलने के बाद शुभम अपने दोस्त जयंत, शमीम व अन्य दो लोगों से मिला था। सभी ने अवध शिल्प ग्राम के पास बैठकर नशे के इंजेक्शन लगाए थे। आशंका है कि इसी दौरान विवाद हुआ। तब शुभम के सिर पर ईंट से वार किए गए।

गुमराह करने की आशंका, पीएम रिपोर्ट से झूठ का राजफाश
पुलिस ने जब जयंत से पूछताछ की तो वह गुमराह करने का प्रयास करता रहा। दावा किया कि इंजेक्शन लेने के बाद शुभम बहुत अधिक नशे में हो गया था। उसने किसी से फोन पर पैसे मांगे। इनकार पर झल्लाया और सिर पर ईंट मार ली। इस पर उसको छोड़कर सभी भाग गए। जयंत का कहना था कि शुभम घर लौटा कि नहीं इसका पता लगाने के लिए उसने अपने दोस्त को भेजा था। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसके झूठ को बेनकाब कर दिया, क्योंकि रिपोर्ट से पता चला कि सिर में पीछे की तरफ वार कर शुभम को मारा गया। पुलिस का कहना है कि कोई अगर खुद को ईंट सामने या किनारे की तरफ मारेगा। डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल का कहना है कि साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।