मौसम विभाग की मानें तो 3-5 अप्रैल तक कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश और ओले गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 3 से 5 अप्रैल के बीच हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। उत्तर से लेकर दक्षिण भारत के कई हिस्से में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हिमालयी क्षेत्र में पहुंच रहा है, जिसके कारण अगले कुछ दिनों तक बारिश के साथ आंधी-तूफान का सिलसिला जारी रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, 3-5 अप्रैल तक कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश और ओले गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 3 से 5 अप्रैल के बीच हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 3 और 4 अप्रैल को गरज के साथ बारिश की संभावना है।

दिल्ली-NCR में मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज 3 अप्रैल को बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। इसके साथ ही बारिश के भी आसार हैं। इसके चलते तापमान सामान्य से कम रहने का अनुमान है। इसके बाद मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिलेगा, जिसके चलते तापमान में बढ़ोतरी होगी।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर पश्चिमी भारत के अलग-अलग हिस्से जैसे राजस्थान, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 3-4 अप्रैल को हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में 3 और 4 अप्रैल को ओले गिरने की आशंका है, जबकि हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में 3 अप्रैल को ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत के ज्यादातर हिस्से में 5 अप्रैल तक आंधी-तूफान और गरज के साथ बारिश होगी। पूर्वोत्तर के साथ पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 5 अप्रैल तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

देश के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस कम है। अगले 5 दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है।