गोपाल बाग में ज्ञान चंद सोनकर का मकान है। जिसमें वह पावरलूम चलाते हैं। घर की साफ सफाई और झाड़ू पोछा के लिए उन्होंने सोनम को रखा था। शनिवार सुबह मकान के निचले तल पर बने सीवर चैंबर में सोनम की लाश पड़ी हुई थी।

वाराणसी के  जैतपुरा थाना क्षेत्र की गोपाल बाग कॉलोनी में शनिवार को एक युवक ने युवती की दुपट्टे से गला कस कर हत्या कर दिया, फिर उसका शव घर में बने सीवर चैंबर में डाल दिया। इसके बाद आरोपी जैतपुरा थाने गया और अपनी करतूत पुलिस को बताई।

पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया और उसकी निशानदेही पर युवती का शव सीवर चेंबर से बाहर निकलवाया। इस मामले में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करके आरोपी रिजवान को हिरासत में ले लिया है।  वह राजापुरा दारानगर शेषमन बाजार का रहने वाला है।

मिर्जापुर जिले के चुनार थाना क्षेत्र के नागरपुर सादीबाघ का मूल निवासी धर्मेंद्र कुमार परिवार के साथ डिगिया इलाके में रहते हैं। ठेले पर सब्जी बेचने वाले धर्मेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी सोनम (19) रोजाना की तरह सुबह आठ बजे गोपाल बाग कॉलोनी निवासी प्रदीप केसरी के यहां साफ-सफाई का काम करने गई थी। इसके बाद वापस नहीं आई।

राजापुरा दारानगर का रिजवान सोनम को काफी परेशान करता था और मना करने पर भी नहीं मानता था। दोपहर के समय स्थानीय लोगों से पता लगा कि रिजवान ने सोनम की हत्या कर उसका शव कहीं छिपा दिया है। इसी बीच पुलिस रिजवान को साथ लेकर घटना स्थल पहुंच गई। गोपाल बाग कॉलोनी में ही रिजवान जिस पॉवरलूम में काम करता था, उसी घर के सीवर चेंबर से सोनम का शव बाहर निकाला गया।

पुलिस के मुकाबिक, सोनम का हाथ और मुंह दुपट्टे से कस कर बांधा गया था। प्रथम दृष्टया प्रकरण प्रेम प्रसंग का है। युवती और युवक एक-दूसरे से प्रेम करते थे। युवक को शंका थी कि युवती किसी अन्य युवक से प्रेम करने लगी है। इसी वजह से युवती के दुपट्टे से ही उसकी गला कस कर उसकी हत्या कर दी।

आरोपी युवक हिरासत में है। उससे पूछताछ की जा रही है। युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। पूछताछ की प्रक्रिया पूरी कर आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा।