एटा में किसान गेंहू काट रहे थे। धूप बढ़ने के साथ हवा की रफ्तार बढ़ी तो उन्हें खेत के बीच से तेज दुर्गंध महसूस हुई। जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। सामने क्षत विक्षत हालत में एक किशोरी का शव पड़ा था। जानकारी करने पर पता चला कि वह आठ दिन से लापता थी।

उत्तर प्रदेश के एटा में आठ दिन से लापता किशोरी का शव क्षत-विक्षत हालत में खेत में पड़ा मिला। दुर्गंध आने पर ग्रामीणों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निराक्षण करके तथ्य जुटाए। मौजूद लोगों से बात करके जानकारी ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना मिरहची थाना क्षेत्र के कुतुकपुर गांव की है। थानाध्यक्ष छतरपाल सिंह ने बताया कि मंगलवार को किसान खेत पर गेहूं की कटाई कर रहे थे। हवा चलने पर उन्हें तेज दुर्गंध महसूस हुई। इस पर उन्होंने पास जाकर देखा तो खेत में किशोरी का शव पड़ा था। इस पर उन्होंने इसकी सूचना गांव वालों को और पुलिस को दी।

परिजनों ने कपड़ों से की पहचान

सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मौका मुआयना करके जानकारी जुटाई। पुलिस ने शव की पहचान कराने के लिए आसपास के ग्रामीणों से बातचीत की। शव काफी क्षत-विक्षत हालत में था। पिता व अन्य परिजनों ने कपड़ों के आधार पर शव की पहचान की। किशोरी की पहचान पिलुआ थाना क्षेत्र के गोकुलपुर गांव निवासी ऋषिपाल सिंह की बेटी रूबी (17) के रूप में हुई।

27 मार्च से लापता थी बेटी

सीओ सिटी सुधांशु शेखर ने बताया कि परिजन से बात करने पर पता चला कि किशोरी बीती 27 मार्च से लापता थी। इसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को नहीं दी। इसके पीछे क्या कारण रहे। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है। मामले में विभिन्न तथ्यों पर जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

ग्रामीणों में ऑनर किलिंग की चर्चा

आठ दिन से लापता बेटी का शव क्षत-विक्षत हालत में गेंहू के खेत में मिला। परिजनों ने लापता होने की सूचना पुलिस को भी नहीं दी। इसे लेकर ग्रामीणों में चर्चा का बाजार गर्म है। ग्रामीणों में प्रेम-प्रसंग और ऑनर किलिंग किए जाने की चर्चा आम है। हालांकि असली कारण तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा।