गाजियाबाद। एकतरफा प्रेम में सिरफिरे युवक ने घूकना में रहने वाली युवती दीपमाला के घर में घुसकर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। वारदात के वक्त युवती घर में अकेली थी। गोली चलने की आवाज सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने आरोपी को दबोच लिया और पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस को मौके से एक तमंचा और एक पिस्टल मिले हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद युवती का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। बृहस्पतिवार शाम परिजनों ने युवती का शव मेरठ रोड के नंदग्राम मोड़ पर रखकर यातायात जाम कर दिया। उन्होंने पूर्व में पुलिस से की गई शिकायत पर कार्रवाई न करने का आरोप और हत्या में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी करने की मांग की।

घूूकना की गली नंबर सात में रहने वाले कर्ण सिंह ठेकेदारी करते हैं। उनकी पत्नी का निधन हो चुका है। परिवार में दो बेटे व बेटी दीपमाला (20) थे। बेटे अलग रहते हैं। दीपमाला बीकॉम प्राइवेट की छात्रा थी और 15 दिन पहले तक चौधरी मोड़ के पास एक शोरूम पर नौकरी करती थी। सुबह करीब आठ बजे वह मंदिर गए हुए थे और बेटा अपने काम पर गया था। दीपमाला घर पर अकेली थी। बुलंदशहर के सलेमपुर का रहने वाला राहुल चौधरी घर में घुसा और दीपमाला की दो गोली चला दी। एक गोली उसकी गर्दन पर पिछले हिस्से पर लगी और दूसरी कमर पर लगी है। दीपमाला की मौके पर ही मौत हो गई। माना जा रहा है कि दोनों में कहासुनी होने पर दीपमाला ने भागने की प्रयास किया। पुलिस का कहना है कि दीपमाला की हत्या के बाद आरोपी युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया।

वहीं, गोली चलने की आवाज सुनकर दीपमाला के घर में पहुंचे लोगों ने राहुल को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने उन पर भी पिस्टल तानकर गोली मारने की धमकी दी। पुलिस का कहना है कि लोगों ने उसे घेर कर पकड़ लिया और घर के टॉयलेट में बंद कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और अस्पताल पहुंचाया। जहरीला पदार्थ खा लेने से उसकी हालत बिगड़ी तो एमएमजी अस्पताल से उसे दिल्ली जीटीबी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। दोपहर में उसकी मौत हो गई। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह का कहना है कि दीपमाला के पिता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। उनका कहना है कि युवती और आरोपी के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाकर हत्या की वजह जानने का प्रयास किया जा रहा है।

राहुल के साथ अन्य लोगों के होने का दावा
दीपमाला के पिता कर्ण सिंह का कहना है कि राहुल ने अकेले वारदात को अंजाम नहीं दिया है। उसके साथ उसके कुछ साथी भी थे। दीपमाला के अन्य परिजनों का भी कहना है कि मौके से दो हथियार मिलने से अन्य लोगों के साथ में होने का संदेह और गहरा गया है। उनका कहना है कि मौके से एक बाइक की चाभी भी मिली है। कर्ण सिंह ने तहरीर में भी राहुल के साथ अन्य युवकों के होने का जिक्र किया है। ऐसे में पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है। एसीपी नंदग्राम का कहना है कि परिजनों की ओर से तहरीर में दिए गए इस बिंदुु पर जांच की जा रही है।

भीड़ ने आरोपी को पीटा, पुलिस से भी की हाथापाई
दिनदहाड़े युवती की हत्या से मोहल्ले के लोगों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने हत्थे चढ़े आरोपी राहुल की जमकर पिटाई की और हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस को भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। भीड़ ने पुलिसकर्मियों से भी हाथापाई की। पुलिस किसी तरह राहुल को बचाकर निकली और अस्पताल में भर्ती कराया। भीड़ के आक्रोश को देखते हुए एमएमजी अस्पताल में भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

शाम को फिर भड़का गुस्सा, शव को सड़क पर रखकर लगाया जाम

पोस्टमार्टम के बाद मृतका दीपमाला के परिजन व कालोनी के लोगों ने बृहस्पतिवार शाम उसका शव मेरठ रोड पर रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे एसीपी ने जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन लोग जाम खोलने को तैयार नहीं हुए। उनका आरोप था कि आरोपी युवक के खिलाफ आठ माह पूर्व पुलिस को शिकायत दी गई थीं, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। यदि पुलिस समय रहते कार्रवाई करती तो उनकी बेटी जीवित होती। डीसीपी निपुण अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर परिजनोंं को मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। करीब एक घंटे बाद आश्वासन मिलने पर लोगों ने जाम खोला। रोड पर एक ओर लगे जाम से लोगोंं को परेशानी का सामना करना पड़ा। मेरठ रोड पर जाम खुलने के आधा घंटे बाद यातायात व्यवस्था सुचारू हो सकी।

लालकुआं पर भाई के साथ रहती थी दीपमाला, बुधवार को आई थी पिता के पास
दीपमाला के जीजा मोहित चौहान का कहना है कि दीपमाला अपने भाई व बहन के साथ लालकुआं के पास किराए के मकान में रहती थी। वह चार-पांच दिन में पिता से मिलने घूकना आती थी। उनका कहना है कि बुधवार रात को ही वह अपने भाई के घर से पिता के पास घूकना आई थी और बृहस्पतिवार सुबह उसकी हत्या हाे गई।

इन सवाल के जवाब तलाश रही पुलिस
– आरोपी के पास दो हथियार कहां से आए। पिस्टल से गोली चलाई तो तमंचा क्यों लेकर आया।
– राहुल के आत्महत्या के लिए पिस्टल थी तो जहरीला पदार्थ क्यों खाया।
– सुबह आठ बजे बुलंदशहर से घूकना कैसे पहुंच गया आरोपी राहुल।
– परिवार के सदस्यों के बयानों में अंतर क्यों।