पुलिस ने सुरंग बनाकर वारदात करने वाले गैंग का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पहले दिन में रेकी करते थे, फिर रात में वारदात को अंजाम देते थे।

मेरठ में हापुड़ अड्डे के पास न्यू अंबिका ज्वेलर्स की दुकान में सुरंग बनाकर करीब पंद्रह लाख रुपये की चोरी करने वाले गैंग को माल समेत गिरफ्तार किया गया है। बुलंदशहर के रहने वाले बदमाश ब्रह्मपुरी में रहकर राजमिस्त्री का काम करते थे। पुलिस ने बुधवार रात सुरंग में से एक गैस सिलेंडर, डीवीआर, खुरपी और कुछ अन्य सामान भी बरामद किया है। इस गैंग द्वारा अब तक कहां-कहां सुरंगे बनाई हैं, इसकी पड़ताल की जा रही है।

नंदन सिनेमा के सामने पीयूष गर्ग की न्यू अंबिका ज्वेलर्स की दुकान में सुरंग बनाकर 15 लाख रुपये का माल चोरी कर लिया था। इस मामले में बुलंदशहर के रहने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों ब्रह्मपुरी के तारापुरी में मकान किराये पर लेकर लिंटर डालने का काम करते हैं। इन्होंने तीन दिन में सुरंग बनाई है। पुलिस का कहना है कि खुलासा करने में सीसीटीवी फुटेज से काफी मदद मिली है।

जेवर में बेचा था माल
आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद बुलंदशहर भाग गए थे। बुलंदशहर में सराफ को माल बेचने की कोशिश की। बात नहीं बनने पर जेवर कस्बे में बेच दिया। माल खरीदने वाले सराफ से भी पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है।

 

प्रिया ज्वेलर्स में दो बार बनाई थी सुरंग
नंदन सिनेमा हाल के पास पकड़े गए बदमाशों ने ही मयूर विहार निवासी हेमेंद्र राणा की दुकान प्रिया ज्वेलर्स में दो बार सुरंग बनाई थी। पहली सुरंग 22 अगस्त 2022 और दूसरी बार कुछ दिनों पहले ही सुरंग बनाई थी। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है औज घटना का खुलासा भी कर सकती है।तीन दिन तक रेकी, फिर की वारदात
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि आरोपियों ने तीन दिन तक पहले रेकी की। उन्होंने देखा कि यहां 112 की तैनाती तो नहीं है। फैंटम तो राउंड नहीं लेती। जब उन्होंने देखा कि यहां पर गश्त नहीं होती तो फिर उन्होंने वारदात को अंजाम दिया। सुरंग बनाने के लिए एक सप्ताह का समय आरोपियों को लग गया। कुछ इनके साथी हापुड़ अड्डे के पास और दूसरी ओर सोहराब गेट बस अड्डे की तरफ खड़े रहते थे ताकि कोई भी पुलिस की गाड़ी आए तो तत्काल फोन करके बता दें कि खटखट न करें ताकि आवाज न आ सके।

दिन में लिंटर का करते थे काम, रात को सुरंग बनाकर की थी चोरी
बदमाश ने सोशल मीडिया एप से आइडिया लिया था। वे दिन में लिंटर का काम करते थे। इसके बाद रात को वह रेकी कर वारदात को अंजाम देते थे। आसपास के जिलों में भी सुरंग बनाकर चोरी की बात सामने आई है। बदमाशों ने बताया कि प्रिया ज्वेलर्स के यहां दो बार चोरी का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। शास्त्रीनगर और अन्य जगहों पर भी ऐसी घटनाओं की कोशिश की। जिस एप के माध्यम से सुरंग बनाने का तरीका सीखा, उसे बंद करने के लिए भी साइबर सेल से पत्राचार किया जा रहा है।सुरंग बनाने वाले पकड़े गए आरोपियों के नाम
1. शब्बीर निवासी बुलंदशहर
2. यामिन निवासी बुलंदशहर
3. अमित निवासी बुलंदशहर

संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारी ज्वेलर्स से मिले
संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता और व्यापारी नेता अंकुर गोयल समेत कई पदाधिकारी पीड़ित सराफ से मिलने के लिए उनकी दुकान में पहुंचे। उन्होंने बताया कि एसएसपी और एसपी सिटी से बातचीत हो गई है। बदमाश पकड़ लिए गए है। शुक्रवार को इस घटना का खुलासा किया जाएगा।
पुलिस ने सही बदमाश पकड़े हैं। व्यापारी वर्ग खुश है। इस घटना में पुलिस को पूरा माल बरामद करना चाहिए। पुरानी घटनाओं में भी पुलिस को इसकी तरह कड़ी मेहनत करके खुलासा करना चाहिए।