गजनेर के जयूनिया गांव से गुजरी रेलवे लाइन पर एक दर्दनाक घटना हो गई। इसमें सांड से बचकर भागे किसान की मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि परिजनों की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर देहात में गजनेर थाना क्षेत्र के जयूनिया गांव में सांड़ के दौड़ाने पर किसान जान बचाकर भागा था। इस दौरान मालगाड़ी की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। जयूनिया गांव निवासी सुरजीत कुमार सिंह उर्फ कल्लू (41) खेती किसानी करते थे।

उनके खेत गांव में ही कानपुर-झांसी रेलवे लाइन के किनारे है। कल्लू बुधवार की रात गेंहू की फसल की रखवाली के लिए खेत गए थे। रात 11 बजे के करीब वह खेतों के पास खड़े थे। उसी दौरान एक सांड़ ने उन्हें दौड़ा लिया। वह जान बचाने के लिए खेत के पास गुजरी रेलवे लाइन के पास पहुंचे।

तभी करसा व जयूनिया रेलवे क्रॉसिंग के बीच सामने से आ रही मालगाड़ी की चपेट में आ गए। इससे कल्लू के शरीर के चिथड़े उड़ गए। रात में भूसा लेकर उधर से जा रहे एक किसान ने इसकी जानकारी कल्लू के परिजनों को दी। इधर, गेटमैन राम लखन ने हादसे की सूचना पामा चौकी पुलिस को दी।

रोते-बिलखते घटनास्थल पर पहुंचे थे परिजन
कल्लू की मौत की खबर पाकर पत्नी राधा व पिता राम रतन बिलखते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। कल्लू के परिवार में माता-पिता और पत्नी के अलावा तीन बेटे हरिओम, अनुज व महेंद्र हैं। पामा चौकी प्रभारी गजेंद्र पाल ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि सांड़ के दौड़ाने पर किसान जान बचाकर भागा था।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा 
तभी मालगाड़ी की चपेट में आकर उसकी जान चली गई। वो बुधवार की रात गेंहू की फसल की रखवाली के लिए खेत गया था। इसी दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों की तहरीर और रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।