लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर दस घंटे के भीतर अलग-अलग दो सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक जोया और दो हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पहला हादसा रविवार की रात 10 बजे हुआ। डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव जोया के मोहल्ला मुंशियान में अनवार का परिवार रहता है। उनका सातवें नंबर का बेटा मुनाजिर भी शादीशुदा था। मुनाजिर के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी और दो बेटे हैं। रविवार की रात मुनाजिर खाना खाने के बाद पैदल टहलने के लिए निकला था। तभी दिल्ली की दिशा से आ रही तेज रफ्तार कार ने उसे टक्कर मार दी।

हादसे में मुनाजिर(32) की मौके पर मौत हो गई। थोड़ी देर में लोगों की भीड़ जमा हो गई। मृतक मजदूरी करता था। मामले में कार नंबर के आधार पर अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दूसरा हादसा सोमवार की सुबह सात बजे हुआ। इस दौरान एक ऑल्टो कार में सवार दो लोग मुरादाबाद की ओर से दिल्ली की तरफ जा रहे थे। जैसे ही उनकी कार जोया में पहुंची तभी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी की कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि उसमे सवार दोनों लोगों की मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। पुलिस की जांच में कार तेज रफ्तार होने की बात सामने आई है। काफी मसक्कत करने पर कार की आरसी के आधार पर सामने आया कि मृतक हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं।

कार की आरसी हिमाचल में बिलासपुर के रहने वाले महाजन के नाम पर है। हालांकि अभी तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी। सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने बताया कि तीनों शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेज गया है। कार सवार मृतकों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।