दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने हाईवे पर ट्रक लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

उत्तरी बाहरी जिला पुलिस ने हाईवे पर ट्रक लूटने वाले एक गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपी दिल्ली से ट्रक लूटने के बाद पंजाब के संगरूर में कटवाकर कलपुर्जे बेच देते थे। बदमाशों की गिरफ्तारी से पुलिस ने लूटपाट के तीन मामले सुलझाने का दावा किया है।

पुलिस ने करीब 300 किमी तक एक हजार सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के बाद बदमाशों की पहचान की। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान सदरपुर लोनी, गाजियाबाद निवासी शामुद्दीन (59), मुस्तफाबाद लोनी, गाजियाबाद, कपिल (38), आशियान चेट्टी, लोनी, गाजियाबाद, और आबाद (36) के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक शामुद्दीन गैंग का सरगना है और पेशे से चालक है। कुछ साल पहले उसका कच्चे माल का कारोबार था, लेकिन कारोबार में घाटा होने के बाद वह अपने पूर्व चालकों आबाद, कपिल, इरशाद और शमशेर के साथ हाईवे पर लूटपाट करने लगा।

हाल के दिनों में बाहरी उत्तरी जिला में हाईवे लूट की तीन वारदात होने के बाद स्पेशल स्टाफ की टीम ने जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बदमाश ट्रक का कार से पीछा करते है और फिर ओवरटेक कर उसे रोककर चालक के साथ मारपीट कर ट्रक लूटकर फरार हो जाते हैं।

 

एक घटना में बदमाशों ने लूटपाट करने के बाद ट्रक पर लदे सामान को भी सामान को खाली कर ट्रक लेकर फरार हो गए। एसीपी यशपाल सिंह की निगरानी में टीम ने तकनीकी जांच शुरू की

तकनीकी निगरानी की मदद से पुलिस ने दिल्ली के अलीपुर से पंजाब के संगरूर के खनौरी तक करीब 1000 सीसीटीवी कैमरों की जांच की। पुलिस ने छानबीन के दौरान करीब 300 किलोमीटर तक संदिग्धों के मोबाइल डाटा को खंगालते हुए बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों ने बताया कि ट्रक को लूटने के बाद वह ट्रक को पांच लाख रुपये में बेच देते थे और बाद में खनौरी में इन वाहनों को काट दिया जाता था। उसके बाद उसके पार्ट्स को बेच देते थे।