घर में बड़ी मिन्नतों के बाद जले इकलौते चिराग ने ही तीन रिश्तों की डोर को जला दिया। पिता, चाचा, बुआ को कभी उम्मीद भी नहीं थी कि जिसकी जिंदगी भर की तकलीफ दूर करने के लिए वह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, वहीं उनकी जिंदगी छीन लेगा।

बागपत में छपरौली के शबगा गांव निवासी कालू के दो बेटे ऋषिपाल व श्रीपाल और दो बेटियां वीरमति व सरोज थीं। बेटी वीरमति की शादी करने के बाद कालू ने बेटे ऋषिपाल व श्रीपाल की शादी की, लेकिन ऋषिपाल व श्रीपाल की पत्नियों को कोई संतान नहीं हुई। इसके बाद कालू ने ऋषिपाल व श्रीपाल की दूसरी शादी की, लेकिन श्रीपाल को फिर भी कोई संतान नहीं हुई। जबकि ऋषिपाल की पत्नी को एक बेटा अंजुल उर्फ मालू हुआ।

वहीं वीरमति भी ससुराल में विवाद होने के कारण मायके में आकर रहने लगी। इस बीच ही किन्हीं कारणों से ऋषिपाल व श्रीपाल की दोनों पत्नियां उन्हें छोड़कर अपने घर चली गई थीं। वीरमति ही अपने भाइयों के साथ मिलकर परिवार के इकलौता वारिस अंजुल का पालन-पोषण इस उम्मीद के साथ कर रही थी कि वह उनके बुढ़ापे का सहारा बनेगा।

 

ग्रामीण बताते हैं कि तीनों ही सुबह को खेत में चले जाते थे और वहां दिनभर मेहनत करते थे। खेतों में फसल अच्छी होती थी और उसे बेचकर करीब 60 बीघा जमीन जोड़ ली। लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि वह जमीन ही उनकी हत्या का कारण बनेगी और उनका इकलौता खून ही उनको मार डालेगा।

 

 

हत्यारोपी की भी हुई दो शादियां, पहली पत्नी छोड़कर चली गई
हत्यारोपी अंजुल उर्फ मालू की लगभग नौ साल पहले बावली गांव की एक युवती से शादी हुई थी, लेकिन विवाद के चलते वह घर छोड़कर चली गई थी। मामला कोर्ट में भी विचाराधीन रहा। लेकिन बाद मे गणमान्य लोगों की पंचायत में बातचीत हुई और उनका तलाक हो गया। इसके बाद अंजुल ने लगभग आठ साल पहले आजमगढ़ की रहने वाली पूजा के साथ शादी कर ली थी।

 

 

छोटे बच्चों को कौन संभालेगा, फिलहाल दूसरी बुआ के पास रहेंगे
हत्यारोपी अंजुल उर्फ मालू व उसकी पत्नी पूजा के चार बच्चे हैं। इनमें कोमल पांच साल, परी चार साल, अमर दो साल व अंशु तीन साल की है। घर में तीन हत्या के बाद बुधवार दोपहर तक यह कहा जा रहा था कि बच्चों की जिम्मेदारी अंजुल की पत्नी पूजा संभालेगी, लेकिन पुलिस ने हत्या में पूजा को भी गिरफ्तार कर लिया, जिससे छोटे बच्चों को लेकर संशय खड़ा हो गया कि आखिर वह किसके पास रहेंगे। ऐसे में फिलहाल अंजुल की दूसरी बुआ सरोज की देख-रेख में बच्चे रहेंगे।