यूपी निकाय चुनाव में राजनीतिक दल डिजिटल प्लेटफार्म के लिए तैयार हो रहे हैं। इसके लिए इवेंट कंपनियों ने भी कमर कस ली है। इस बार प्रचार का अंदाज अलग दिखेगा।

निकाय चुनाव के प्रचार का अंदाज अलग होगा। इसके लिए डिजिटल तैयारी की जा रही है। चूंकि इस चुनाव में मतदाता शहरी हैं तो यहां नारों, झंडे बैनरों के अलावा सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफार्म का तगड़ा इस्तेमाल होगा। इवेंट कंपनियों ने भी कमर कस ली है। वे डाटा कलेक्शन के जरिए पार्टी और प्रत्याशियों के सामने दावे पेश कर रही हैं।

बसपा जहां पारंपरिक प्रचार के जरिए लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेगी, वहीं राजनीतिक संदेशों वाले स्टीकर व जीआईएफ खास तौर पर तैयार कराए जा रहे हैं। व्हाट्सएप इमोजी, मैसेज एप आदि पर भी काम किया जा रहा है। इसके लिए इवेंट कंपनियां संपर्क में हैं जो काम करने के लिए अपने दावे पेश कर रही हैं। दावेदार भी अपने स्तर पर इस ओर सक्रिय हैं।

बस टिकट मिलने का इंतजार है। जैसे ही टिकट फाइनल हो जाएंगे तत्काल प्रचार अभियान शुरू हो जाएगा। इसके लिए विशेष गीत भी तैयार कराए जा रहे हैं। इस चुनाव को भी पूरी तरह से आधुनिक प्रचार के रंग में रंगने के लिए बसपा कमर कर कस रही है। पार्टी वाररूम भी तैयार करा रही है जिसके जरिए बसपा सुप्रीमो खुद सभी निकायों से जुड़ेंगी।