पति के दोस्त जयहिंद के माध्यम से महिला की गांव के कुलदीप चतुर्वेदी उर्फ गोलू से भी जान-पहचान हो गई थी। नजदीकियां बढ़ने पर कुलदीप और महिला शादी करने की योजना बनाने लगे थे। जब पति महिला के नाजायज रिश्तों के आड़े आने लगा तो उसकी हत्या करवा दी।

 

झांसी के रक्सा थाना इलाके में चार दिन पहले हुई युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। युवक की हत्या पत्नी के इशारे पर उसके तीन प्रेमियों ने की थी। पुलिस ने पत्नी समेत पांच हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से हत्या में प्रयुक्त की गई कुल्हाड़ी व डंडे भी बरामद कर लिए गए हैं।

लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमलाकर उतारा था मौत के घाट
रक्सा के ग्राम खैरा निवासी बृजलाल के पुत्र शिवा (28) की 12 अप्रैल की रात लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी से हमलाकर हत्या कर दी गई दी गई थी। मृतक के भाई विनोद की शिकायत पर पुलिस ने उसके दोस्त जयहिंद समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। रविवार को पुलिस ने इस घटना का पर्दाफाश कर दिया।

वीडियो कॉल के दौरान पति के दोस्त से बढ़ीं नजदीकियां
पुलिस के मुताबिक, शिवा और जयहिंद मुंबई में एक कपड़ा फैक्टरी में काम करते थे। शिवा कीपैड वाला मोबाइल चलाता था, जबकि जयहिंद के पास एंड्रायड मोबाइल फोन था। जयहिंद अपने मोबाइल से शिवा और उसकी पत्नी माधुरी की वीडियो कॉल पर बात कराता था। इसी बीच जयहिंद की भी माधुरी से बातचीत होने लगी और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं।

कुलदीप नाम के दूसरे प्रेमी से करना चाहती थी शादी
इसके बाद जयहिंद के माध्यम से माधुरी की गांव के कुलदीप चतुर्वेदी उर्फ गोलू से भी जान-पहचान हो गई थी। नजदीकियां बढ़ने पर कुलदीप और माधुरी शादी करने की योजना बनाने लगे। लेकिन, पति शिवा उनके आड़े आ रहा था। नौ अप्रैल को शिवा और जयहिंद मुंबई से घर लौट आए।

पति की पिटाई से और भड़क उठी थी महिला
आरोप है कि अगले दिन शिवा ने माधुरी से मारपीट की, इस पर माधुरी ने कुलदीप को फोन कर शिवा की हत्या करने के लिए कहा था। 12 अप्रैल को माधुरी के फोन करने पर जयहिंद घर आया था और शिवा को अपने साथ खेत पर ले गया था। वहां शराब पार्टी की।

प्रेमी को फोनकर महिला ने कहा- पति खेत पर है, उसे निपटा दो
इधर, माधुरी ने कुलदीप को फोन कर कहा कि शिवा खेत पर गया है, उसे निपटा दो। कुलदीप अपने करीबी दोस्त छोटू परिहार उर्फ सरपंच और दीनदयाल को लेकर खेत पर पहुंचा। तीनों ने डंडे से उसे बुरी तरह पीटा। बाद में जयहिंद ने कुल्हाड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद चारों फरार हो गए थे।

ऐसे हुआ वारदात का खुलासा
घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शिवा के भाई विनोद ने जयहिंद समेत आठ के खिलाफ नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शनिवार को मुखबिर की सूचना पर रक्सा थानाध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी ने अपनी टीम के साथ आरोपी जयहिंद को इमलिया तिराहे से गिरफ्तार किया। पूछताछ में सारा मामला उजागर हो गया। इसके बाद शिवा की पत्नी माधुरी, प्रेमी कुलदीप, दीनदयाल केवट और छोटू परिहार को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से तीन डंडे व एक कुल्हाड़ी बरामद हुई है।

तीन से थे प्रेम संबंध, एक से करना चाहती थी शादी
युवक शिवा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार हुई उसकी पत्नी माधुरी के तीन युवकों से प्रेम संबंध थे। इनमें से पति के दोस्त जयहिंद से उसकी वीडियो कॉलिंग के दौरान नजदीकियां बढ़ गईं थीं। जयहिंद के माध्यम से ही माधुरी की गांव के ही कुलदीप चतुर्वेदी उर्फ गोलू दोस्ती हो गई थी। चूंकि, शिवा और जयहिंद मुंबई में रहते थे। ऐसे में कुलदीप माधुरी के ज्यादा करीब आ गया था और वह दोनों शादी करना चाहते थे। इधर, दीनदयाल केवट उर्फ लल्लू से भी माधुरी के संबंध हो गए थे। माधुरी तीनों से बातचीत करती थी। जयहिंद और दीनदयाल जानते थे कि माधुरी कुलदीप से शादी करना चाहती है। माधुरी ने जयहिंद और दीनदयाल को शादी के बाद भी अफेयर जारी रखने का भरोसा दिया था।