परिजनों ने दम घुटने से मौत होने का आरोप लगाया है। कार्रवाई की गुहार लगाई है। आरोपी फरार है। फॉरेंसिक एक्सपर्ट से पोस्टमार्टम कराने की मांग उठाई है। कुटानी रोड स्थित जगदीश नगर की घटना है।

 

 

हरियाणा के पानीपत में कुटानी रोड पर जगदीश नगर में एक साल के बच्चे की मेडिकल स्टोर के कारिंदे की लापरवाही से मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि बुखार से पीड़ित बच्चे को कारिंदे ने नाक बंद कर दवा दी, जिससे दम घुटने के कारण बच्चे की मौत हो गई। परिजनों ने शव को शवगृह में रखवा कारिंदे की गिरफ्तारी तक पोस्टमार्टम न कराने की चेतावनी दी।

साथ ही आरोप लगाया कि पुलिस आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है। इस संबंध में सोमवार को बच्चे के परिजन एसपी अजीत सिंह सेखावत से मिले। उन्होंने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर पोस्टमार्टम के लिए राजी किया।

इसके बाद डॉक्टर शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में ले गए, लेकिन फिर परिजनों ने पानीपत में पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। उन्होंने पोस्टमार्टम फॉरेंसिक एक्सपर्ट से कराने की मांग की। इसके बाद शव को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

जगदीश नगर निवासी महताब ने बताया कि वह एक फैक्टरी में काम करता है। उसके बेटे आफताब (01) को शनिवार सुबह बुखार हो गया था। वह फैक्टरी से घर आकर आफताब को कॉलोनी में ही रावल मेडिकल स्टोर पर ले गया। यहां पर कारिंदे ने आफताब की जांच की और मेडिकल स्टोर संचालक संदीप से बात की।

संदीप के कहे अनुसार, कारिंदे ने आफताब का नाक दबाकर उसको दवा पिलाई। इसके बाद आफताब बेहोश हो गया। कारिंदा उन्हें कहता रहा कि एक घंटा तक बच्चे को यहीं रखो ठीक हो जाएगा। जब आफताब को होश नहीं आया तो वह उसे लेकर सनौली रोड स्थित हैदराबादी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं आरोपी स्टोर कर्मी मौके से फरार हो गया। परिजनों का आरोप है कि शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की तो उन्होंने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। सोमवार को एसपी अजीत सेखावत ने परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है, लेकिन परिजन फॉरेंसिक एक्सपर्ट से पोस्टमार्टम कराना चाहते हैं, इसलिए शव को खानपुर मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई : एसएचओ
बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मृतक बच्चे के पिता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। -विजय कुमार, एसएचओ किला थाना पुलिस