WhatsApp Message Forward to New Group मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए बहुत जल्द एक नया फीचर लाया जा रहा है। इस फीचर के साथ यूजर्स किसी मैसेज को फॉरवर्ड करने के साथ ही अपनी जरूरत के मुताबिक एक नया ग्रुप क्रिएट कर सकेंगे।

 मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स करते हैं। एक बड़े यूजर बेस वाले इस ऐप को इस्तेमाल करने के साथ ही हर यूजर की एक अलग जरूरत होती है।

यही वजह है कि अपने हर यूजर की जरूरत को ध्यान में रखते हुए वॉट्सऐप नए फीचर्स को रोलआउट करता रहता है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है।

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कौन-सा नया फीचर जुड़ रहा है?

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के साथ वॉट्सऐप यूजर अब मैसेज फॉरवर्ड करने के साथ एक नए ग्रुप को क्रिएट करने का ऑप्शन भी देख सकेंगे।

Wabetainfo ने अपनी इस रिपोर्ट के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। मालूम हो कि अभी तक वॉट्सऐप पर किसी मैसेज को फॉरवर्ड करने पर माई स्टेटस, कॉन्टेक्ट्स और ग्रुप्स का ऑप्शन ही नजर आता है। ऐसे में एक नए ग्रुप को क्रिएट करने जैसा ऑप्शन यूजर के लिए नया और कई मायनों में काम का साबित हो सकता है।

इस नए फीचर के साथ यूजर को किसी काम के मैसेज को उन लोगों तक फॉरवर्ड करने में आसानी होगी, जो किसी एक ग्रुप का हिस्सा नहीं होते। यूजर अपनी जरूरत के मुताबिक मैसेज फॉरवर्ड करने के साथ ही एक नया ग्रुप क्रिएट कर सकेगा।

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं नए फीचर का इस्तेमाल

दरअसल वॉट्सऐप के इस नए फीचर को लेकर अभी टेस्टिंग चल रही है। ऐसे में इस फीचर का इस्तेमाल केवल वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स ही कर सकते हैं।

नए फीचर को गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लेटेस्ट अपडेट (WhatsApp beta for Android 2.23.16.3 update) के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फीचर को बहुत जल्द दूसरे यूजर्स के लिए भी लाया जाएगा।