UP NEET UG Counselling 2023 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त होने के साथ-साथ आज ऑनलाइन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की भी आज आखिरी तारीख है। वहीं यूपी नीट यूजी 2023 पहले दौर की मेरिट सूची 29 जुलाई को जारी होने वाली है। इसके साथ ही ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया 31 जुलाई से शुरू होगी और यह 3 अगस्त 2023 तक चलती रहेगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश नीट यूजी काउंसिलिंग प्रक्रिया फिलहाल आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में अभी पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स नीट यूजी क्वालिफाईड हैं और मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस समेत अन्य सीटों पर दाखिला चाहते हैं, वे फटाफट अप्लाई कर दें, क्योंकि पहले चरण के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 28 जुलाई, 2023 को समाप्त हो रही है। महानिदेशालय चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण आज इस दौर के लिए विंडो को बंद कर देगा। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे देरी न करें। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट, dgme.up.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त होने के साथ-साथ आज ऑनलाइन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की भी आज आखिरी तारीख है। वहीं, यूपी नीट यूजी 2023 पहले दौर की मेरिट सूची 29 जुलाई को जारी होने वाली है। इसके साथ ही, ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया 31 जुलाई से शुरू होगी और यह 3 अगस्त 2023 तक चलती रहेगी।

UP NEET UG 2023 Counselling: यूपी नीट यूजी पहले राउंड के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक साइट dgme.up.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध यूपी नीट यूजी 2023 काउंसलिंग लिंक पर क्लिक करें। अब अपना पंजीकरण करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब एक बार हो जाने के बाद आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें। अब आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

वहीं, जो उम्मीदवार काउंसलिंग राउंड के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें शुल्क जमा करना होगा। कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 2000 रुपये का पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, यह भुगतान एसबीआई बैंक के माध्यम से किया जाएगा। इस काउंसिलिंग प्रक्रिया से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार वेबसाइ dgme.up.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।