प्रधानमंत्री के भाषण का पूरा फोकस जनता के बीच जाकर काम करने पर रहा। उन्होंने बाद में पार्टिलामेंट एनेक्सी में इसी तरह की एक बैठक बंगाल ओडिशा और झारखंड के राजग सांसदों के साथ भी की। भाजपा ने क्षेत्रवार राजग सांसदों को करीब 40-40 के समूहों में विभाजित किया है और संसद के वर्तमान सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी उनसे अलग-अलग बैठक कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ने भले ही अपना नाम यूपीए (यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस) से बदलकर आइएनडीआइए (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) कर लिया हो, लेकिन इससे वह भ्रष्टाचार और कुशासन के अपने पाप नहीं धो पाएगा।

सांसदों को क्षेत्र में प्रवास के निर्देश

कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र तक के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 44 राजग सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन समाज और देश की सेवा कर रहा है और लोगों का आशीर्वाद प्राप्त कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने सांसदों को निर्देश दिए कि वे ज्यादा से ज्यादा अपने क्षेत्र में प्रवास करें, जनता के बीच रहकर स्थानीय मुद्दों पर चर्चा करें और जनता को राज्य व केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दें। बैठक में राजग के 25 वर्ष के इतिहास की जानकारी दी गई और वीडियो प्रेजेंटेशन के जरिये उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया गया।

जनता के बीच जाकर काम करने पर जोर

प्रधानमंत्री के भाषण का पूरा फोकस जनता के बीच जाकर काम करने पर रहा। उन्होंने बाद में पार्टिलामेंट एनेक्सी में इसी तरह की एक बैठक बंगाल, ओडिशा और झारखंड के राजग सांसदों के साथ भी की। भाजपा ने क्षेत्रवार राजग सांसदों को करीब 40-40 के समूहों में विभाजित किया है और संसद के वर्तमान सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी उनसे अलग-अलग बैठक कर सकते हैं। इसी क्रम में सोमवार को पहली दो बैठकों का आयोजन किया गया। इन बैठकों का आयोजन राजग के 25 वर्ष पूरे होने और 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए किया जा रहा है।

बैठकों को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी समेत भाजपा नेताओं के संबोधन को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया, लेकिन सूत्रों का कहना है कि उन्होंने राजग शासनकाल में सरकार के कल्याणकारी कदमों और विभिन्न क्षेत्रों में भारत की वृद्धि को रेखांकित किया।

आइएनडीआइए सर्वाधिक दिशाहीन गठबंधन

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल में राजग नेताओं और भाजपा सांसदों को संबोधित करते हुए विश्वास जताया था कि 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ गठबंधन केंद्र की सत्ता में बरकरार रहेगी। जबकि पिछले हफ्ते विपक्ष के आइएनडीआइए को उन्होंने सर्वाधिक दिशाहीन गठबंधन करार दिया था।