Home स्पोर्ट्स Virat Kohli और Rohit Sharma में से बेहतर बल्लेबाज कौन? वेस्टइंडीज के...

Virat Kohli और Rohit Sharma में से बेहतर बल्लेबाज कौन? वेस्टइंडीज के स्टार प्लेयर ने दिया सटीक जवाब

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर काइल मेयर्स ने विराट कोहली को रोहित शर्मा से बेहतर बल्लेबाज बताया है। मेयर्स के अनुसार कोहली मौजूदा समय में तीनों ही फॉर्मेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। विराट और रोहित को वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है। वहीं दोनों दिग्गज खिलाड़ी आखिरी दो वनडे में भी टीम का हिस्सा नहीं रहे थे।

विराट कोहली और रोहित शर्मा। वर्ल्ड क्रिकेट और भारतीय टीम के दो सबसे धाकड़ बल्लेबाज। दोनों ही दिग्गज बल्लेबाज अपने करियर में कई बड़े मुकाम हासिल कर चुके हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक विराट कोहली के नाम हैं, तो वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक बार डबल सेंचुरी लगाने का कारनामा हिटमैन ने करके दिखाया है।

हालांकि, अक्सर ही विराट और रोहित में से कौन बेस्ट है, इसको लेकर चर्चा होती रहती है। इस बीच, यही सवाल वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी काइल मेयर्स से पूछा गया और कैरेबियाई स्टार ने बिना किसी हिचकिचाहट के कोहली को तीनों ही फॉर्मेट का सबसे धाकड़ बल्लेबाज बताया।

रोहित-कोहली में से कौन बेस्ट?

काइल मेयर्स ने फैनकोड पर अपलोड किए गए वीडियो में बातचीत करते हुए विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट का सबसे दिग्गज बल्लेबाज बताया। मेयर्स ने कहा कि दुनिया का कोई भी गेंदबाज कोहली को आउट करना चाहेगा। बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज से आराम दिया गया है। वहीं, वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में भी कोहली और रोहित आराम फरमाते हुए नजर आए थे।

कोहली के बेमिसाल आंकड़े

विराट कोहली का इंटरनेशनल करियर अब तक लाजवाब रहा है। कोहली ने भारत की ओर से 111 टेस्ट मैचों में 49 की बेमिसाल औसत से 8,676 रन कूटे हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 29 शतक और 29 फिफ्टी निकली है। वहीं, 275 वनडे में विराट ने 57 की एवरेज से 12,898 रन बनाए हैं। एकदिवसीय फॉर्मेट में कोहली 46 शतक लगा चुके हैं और 65 बार उन्होंने पचास का आंकड़ा पार किया है। वहीं, टी-20 फॉर्मेट में भी विराट ने 107 पारियों में 137 के स्ट्राइक रेट से 4008 रन जड़े हैं। इस दौरान वह एक शतक और 37 अर्धशतक लगा चुके हैं।

Exit mobile version