Home स्पोर्ट्स करो या मरो मैच में Team India के लिए ये 3 खिलाड़ी...

करो या मरो मैच में Team India के लिए ये 3 खिलाड़ी बने संकटमोचक, एक ने गेंद से तो 2 ने बल्ले से मचाई तबाही

करो या मरो मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से पटखनी दी। गेंदबाजी में जहां कुलदीप यादव ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को अपनी स्पिन की धुन पर नचाया तो वहीं बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव (83) और तिलक वर्मा (49*) ने दमदार पारी खेली।

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच गुयाना में तीसरा टी-20 मैच खेला गया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। भारत ने करो या मरो के मुकाबले में तीन विकेट गंवाकर 17.5 ओवर में 164 रन बनाकर मैच जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव (83) और तिलक वर्मा (49*) ने दमदार पारी खेली |

करो या मरो मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से पटखनी दी। गेंदबाजी में जहां, कुलदीप यादव ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को अपनी स्पिन की धुन पर नचाया तो वहीं, बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। आइए जानते हैं, हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत के उन तीन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बार में, जिनके प्रदर्शन से भारत ने जीत हासिल की।

1. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

वेस्टइंडीज के दिए 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने दो विकेट जल्द खो दिए। ऐसे में क्रीज पर आए भारत के मिस्टर 360 डिग्री ने कैरेबियाई गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू की। सूर्या ने 44 गेंद में 83 रन की तेज पारी खेली। मैदान के चारो तरफ शॉट खेलते हुए सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए।

2. तिलक वर्मा (Tilak Varma)

ईशान और गिल के फ्लॉप होने के बाद सूर्या का साथ देने के लिए बीच मैदान पर इनफॉर्म बल्लेबाज तिलक वर्मा आए। तिलक ने संभल कर खेलत हुए स्ट्राइक रोटेट की। जब सूर्यकुमार एक छोर पर तेजी से रन बना रहे थे तो दूसरे छोर से तिलक वर्मा एक-एक रन लेकर उनको स्ट्राइक दे रहे थे। बीच-बीच में कमजोर गेंद पर प्रहार भी कर रहे थे। तिलक वर्मा ने 37 गेंद पर नाबाद 49 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। तिलक ने इस पारी के दौरान 132.43 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके और 1 छक्का लगाए।

3. कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav)

दूसरे टी-20 में आराम करने के बाद तीसरे मैच में लौटे कुलदीप यादव ने अपनी स्पिन का जादू दिखाया। चाइनामैन ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इनमें ब्रैंडन किंग, जेम्स चार्ल्स और निकोलस पूरन के विकेट शामिल रहे। कुलदीप ने इन तीन विकेटों के जरिए टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए।

कुलदीप भारत की तरफ से इस फॉर्मेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा है। चहल ने 50 विकेट लेने का कारनामा 34 मैच में किया था, तो बुमराह ने 41 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था। कुलदीप ने 30वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

 

Exit mobile version