उत्तर प्रदेश को जल्द ही 9000 से भी अधिक सब इंस्पेक्टर (SI) मिलने वाले  हैं। दरअसल राज्य में इस वक्त SI के 9534 पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है और इसके पहले चरण की परीक्षा जल्द ही कराए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। इस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा किया जा रहा है और इसके लिए बोर्ड ने 1 अप्रैल से 15 जून के बीच आवेदन मांगे थे। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सब इंस्पेक्टर के 9027, प्लाटून कमांडर के 484 तथा फायर ऑफीसर के 23 पदों को भरा जाना है। SI की इस बंपर बहाली में शामिल होने के लिए तकरीबन 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, जबकि पिछली SI भर्ती में इसके आधे अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, तो बाकी बचे समय में इसकी पक्की एवं बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के FREE UP Police SI Course की सहायता ले सकते हैं।

कब तक हो सकती है परीक्षा 

SI भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों के संबंध में विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह बात सामने आ रही है कि इसकी परीक्षा इसी महीने के आखिर में प्रारंभ हो सकती है। हालांकि अभी तक इस परीक्षा के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन, अगर यह परीक्षा इसी महीने में होती है, तो UPPRPB जल्द ही अभ्यर्थियों को इस संबंध में सूचित करेगी। अभ्यर्थियों को इससे संबंधित सूचनाओं के लिए UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

कब तक जारी हो सकता है एडमिट कार्ड 

इस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 7 से 10 दिन पहले जारी किया जा सकता है। इसलिए अगर यह परीक्षा इस महीने के आखिर में होती है, तो अभ्यर्थियों को जल्द ही उनका एडमिट कार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा। अभ्यर्थी आवेदन करते समय दिए गए अपने विवरणों की सहायता से अपना एडमिट UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे।