पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सौतेले बेटे को पुलिस ने शराब रखने के आरोप में गिरफ्तार किया। लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि पुलिस को अचानक इन लोगों को छोड़ना पड़ा, बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत पुलिस प्रमुख को मामले में मुकदमा दर्ज करने पर लगातार फोन आने लगे, जिसके बाद पुलिस ने कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की और कुछ घंटों की हिरासत के बाद छोड़ना पड़ा। इतना ही नहीं हिरासत में लेने के दौरान आरोपी खुद को इमरान खान का बेटा बताकर पुलिसकर्मियों को धमकी भी देने लगा। जानिए पूरा मामला।

ये पूरा प्रकरण पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहली पत्नी के बेटे मूसा मेनका से जुड़ा हुआ है। प्राथमिकी के अनुसार, मूसा मेनका और उनके दो दोस्तों को सोमवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित गद्दाफी स्टेडियम के पास गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को उनकी कार में शराब मिली थी, जिसमें वे यात्रा कर रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा को बताया, उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद तीन युवकों को उसी दिन रिहा कर दिया गया। संदिग्धों के परिवारों से व्यक्तिगत गारंटी जैसी कुछ कानूनी औपचारिकताएं पूरी की गई। उन्होंने कहा कि जब मेनका को शराब रखने के आरोप में हिरासत में लिया गया तो उसने सुरक्षा अधिकारियों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी क्योंकि वह पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का सौतेला बेटा था।

अधिकारी के अनुसार, “पंजाब पुलिस प्रमुख को उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के तुरंत बाद ऊपर से फोन आने लगे। हालांकि, पुलिस ने आगे कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की और कुछ घंटों की हिरासत के बाद उन्हें रिहा कर दिया।” गौरतलब है कि मुस्लिम बहुल देश पाकिस्तान में शराब की बिक्री और खपत अवैध है।