उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने स्पोर्ट्स कोटा से कांस्टेबल के 534 पदों पर भर्ती को लेकर अहम नोटिस जारी किया है। यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट पर जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती के लिए ओपन टेंडर के माध्यम से तीसरी बार आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इससे पहले जब आवेदन आमंत्रित किए गए थे तो आरएफक्ययू के सापेक्ष केवल एक एजेंसी द्वारा ही निविदा प्रस्तुत की गई है। ऐसे में पूर्व के आवेदन को निरस्त कर 17 अक्टूबर 2022 से आरक्षी नागरिक पुलिस के 534 पदों पर स्पोर्ट्स कोटा से सीधी भर्ती के लिए 28 अक्टूबर 2022 को दोपहर 12:20 बजे तक फिर से निविदाएं आमंत्रित की जा रही हैं।

यूपीपीआरपीबी ने हाल में अभ्यर्थियों को सहूलियत देते हुए कहा था कि अभ्यर्थी गूगल फॉर्म की बजाए ई-मेल से या हाथो हाथ अपना आवेदन जनपद लखनऊ के बोर्ड कार्यालय के अलावा जनपद गाजियाबाद व जनपद प्रयागराज की रिजर्व पुलिस लाइंस (आदेश कक्ष) में भी अभ्यर्थी हाजिर होकर जमा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कांस्टेबल के 534 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर 1 अक्टूबर से जारी है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 31 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन सब्मिट कर सकेंगे। इस भर्ती के तहत कांस्टेबल के पद पर 335 पुरुष और 199 महिला समेत कुल 534 कुशल खिलाड़ियों की भर्ती की जानी है।