पशु चिकित्सा की लाइन में सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। त्रिपुरा लोक सेवा आयोग की तरफ से पशु चिकित्सा अधिकारी (Veterinary Officer) पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट tpsc.tripura.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि वे 28 फरवरी 2023 को शाम 5 बजकर 30 मिनट से पहले तक आवेदन कर दें। TPSC इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माधयम से कुल 67 पदों को भरेगा।

शैक्षिक योग्यता?

जारी नोटिफिकेशन के मुताबितक इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से वेटरनरी साइंस में ग्रेजुएट होना चाहिए।

उम्र सीमा
इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट् की उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 28 फरवरी 2023 से की जाएगी। अधिकतम उम्र सीमा में एससी व एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स को 5 साल की छूट भी दी गई है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स  को 350 रुपए और एससी व एसट श्रेणी के कैंडिडेट्स को 250 रुपए का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।