ऑस्ट्रेलियाई-भारतीय व्यक्ति ने एक विमान में आपत्तिजनक और अव्यवस्थित तरीके से व्यवहार करने के मामले में अपना दोष स्वीकार किया और इस सप्ताह स्थानीय अदालत ने उस पर 750 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगाया।

ऑस्ट्रेलियाई-भारतीय व्यक्ति ने एक विमान में आपत्तिजनक और अव्यवस्थित तरीके से व्यवहार करने के मामले में अपना दोष स्वीकार किया और इस सप्ताह स्थानीय अदालत ने उस पर 750 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगाया। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी सिडनी में रूटी हिल के रहने वाले 46 वर्षीय हार्दिक पटेल भारी मात्रा में शराब पीने के कारण एयर कनाडा की उड़ान पर आक्रामक और अपमानजनक हो गए और उन्हें सिडनी हवाई अड्डे पर आगमन पर गिरफ्तार कर लिया गया।

एयर कनाडा के चालक दल को बकार्डी की बोतल और एक पानी की बोतल मिली, चालक दल ने बोतलों को जब्त कर लिया क्योंकि नागरिक उड्डयन और सुरक्षा प्राधिकरण के अनुसार, एयरलाइन यात्री केवल उड़ान के दौरान केबिन क्रू द्वारा प्रदान की गई शराब का सेवन कर सकते हैं। चालक दल ने बताया कि वैंकूवर से एसी33 के उतरने से कुछ समय पहले पटेल आक्रामक हो गए थे। पटेल को गिरफ्तार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस अधिकारियों ने देखा कि उनका चेहरा लाल हो गया था और शराब की तेज गंध आ रही थी। अदालत में प्रस्तुत तथ्यों के अनुसार, पटेल में निर्देशों को समझने की क्षमता नहीं था, जो पुलिस के प्रति अपमानजनक होने तक बढ़ गया।

750 डॉलर का लगा जुर्माना

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जब पुलिस ने उन्हें बताया कि विमान में खुद शराब पीना अपराध है, तो पटेल की प्रतिक्रिया काफी हद तक आक्रामक और असंगत थी। वह पुलिस से पूछता रखा कि उसे क्यों गिरफ्तार किया गया और पुलिस अधिकारियों के प्रति अधिक मौखिक रूप से आक्रामक और तर्कपूर्ण हो गया, चिल्लाने लगे। डाउनिंग सेंटर स्थानीय अदालत ने सोमवार को पटेल को दोषी ठहराया और उन पर 750 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगाया।