पाकिस्तान के सिंध के नवाबशाह जिले में एक दूल्हा और दुल्हन ने आसमान छूती महंगाई के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। इसके लिए उन्होंने एक अनोखा तरीका अपनाया। शादी के बंधन में बंधने के बाद घर जाते समय बढ़ती महंगाई के खिलाफ इन्होंने प्रदर्शन किया।

Pakistan News: कंगाल पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है। हालात इतने बुरे हैं कि महंगाई ने पिछले 5 दशकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आम जनता की कमर महंगाई ने तोड़ दी है। हालत यह हो गई है कि अब नए दूल्हा दुल्हन भी महंगाई के खिलाफ खड़े हो रहे हैं। ऐसा ही एक अनोखा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सामने आया है। सिंध के नवाबशाह जिले में एक दूल्हा और दुल्हन ने आसमान छूती महंगाई के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। इसके लिए उन्होंने एक अनोखा तरीका अपनाया। शादी के बंधन में बंधने के बाद घर जाते समय बढ़ती महंगाई के खिलाफ इन्होंने प्रदर्शन किया।

दूल्हे यासिर बारो और दुल्हन डॉ सहरीश ने बारातियों के साथ महंगाई के खिलाफ नारे लगाए। सहरीश ने कहा कि उनके पति ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने को कहा था। इस अनोखे प्रदर्शन का वीडियो अब पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। इसमें दिख रहा है कि दोनों अपने शादी के जोड़े में ही हैं और नारे लगा रहे हैं।

इस बारे में दूल्हे का कहना है कि यह विरोध कोई पहले से निश्चित नहीं किया गया था, बल्कि जब वे घर जा रहे थे तब उनके दिमाग में आया कि महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया जाए। उन्होंने अपने दोस्तों से इस बारे में कहा, जिसके बाद वे भी तैयार हो गए। बस फिर क्या था, महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया।

पाकिस्तान में 50 साल की सबसे ज्यादा महंगाई

यह प्रदर्शन ऐसे समय में आया है जब बुधवार को पाकिस्तान में मुद्रास्फीति की निगरानी करने वाला उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) 31.5 प्रतिशत तक पहुंच गया। पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स ने कहा कि फरवरी में महंगाई 50 साल में अपने उच्चतम स्तर पर है। देश में खाने-पीने और परिवहन की कीमतों में 45 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। फरवरी में मुद्रास्फीति जनवरी की तुलना में 4.3 फीसदी बढ़ी हैं। खाने पीने की चीजों का दाम लगभग पिछले साल की तुलना में 45 फीसदी बढ़ गया है।