कपिल शर्मा को एक समय पर नशे की लत लग गई थी। उस दौरान शाहरुख खान ने उन्हें कार में बिठा उनकी काउंसलिंग की थी।

कपिल शर्मा आज के समय में किसी पहचान के मुहताज नहीं हैं। हालांकि, टेलीविजन की दुनिया के नंबर 1 कॉमेडियन कपिल ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। वहीं एक दौर ऐसा भी था जब सबको हंसाने वाले कपिल खुद डिप्रेशन से जूझ रहे थे, इस दौरान उन्हें शराब की बुरी लत लग गई थी। इंडस्ट्री में भी कॉमेडियन की छवि काफी बुरी बन गई थी। इतना ही नहीं अपने अस्थिर व्यवहार की वजह से वह अक्सर शूटिंग सेट पर भी देरी से पहुंचा करते थे। अपने उसी दौर को याद करते हुए कपिल शर्मा ने कई बड़े और चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। साथ ही वो लम्हा भी याद किया है जब शाहरुख खान ने उनकी काउंसलिंग ली थी।

कपिल शर्मा ने नशे के दौर को किया याद 

एक प्रमुख मीडिया संस्थान ने बातचीत में कपिल शर्मा से पूछा कि क्या उनके शो में अतिथि के रूप में आने वाले बड़े फिल्मी सितारों में से किसी ने उनके जरिए शो रद्द किए जाने या फिर देरी पर आपत्ति जताई। इसपर कपिल ने स्वीकार किया कि उनके मानसिक स्वास्थ्य के कारण काम में काफी दिक्कतें आईं। हालांकि, कपिल ने आखिरी समय पर खुद के जरिए शो रद्द कर दिए जाने पर शाहरुख खान के जरिए दी गई एक प्रतिक्रिया को भी याद किया।

नशे पर कपिल शर्मा का बयान

कपिल ने कहा, ‘जब आप नशे में होते हैं, तो आप आश्वस्त होते हैं, लेकिन जब आप शांत होते हैं, तो वास्तविकता आपके सामने आती है। मेरी गलती यह है कि मैं खुद को बेहतर महसूस कराने के लिए शराब पीता था।’ कपिल ने याद किया जब उन्होंने एक कार्यक्रम रद्द कर दिया था जिसके लिए उन्होंने लाखों रुपये का भुगतान किया था, क्योंकि वह इसे करने की स्थिति में नहीं थे।

कपिल छोड़ना चाहते थे काम 

कपिल शर्मा से उस कॉन्सर्ट को कैंसिल किए जाने पर सेलेब्स के रिएक्शन पर सवाल पूछा गया। इसपर कपिल ने कहा,’किसी को गुस्सा नहीं आया। मेरे शो का फॉर्मेट ऐसा है कि कोशिश करने पर भी देर नहीं हो सकती। हमें पूरे दिन में कई हिस्सों की शूटिंग करनी होती है… लेकिन हां, कई बार ऐसा भी होता था जब मैं आखिरी वक्त पर पीछे हट जाता था क्योंकि मुझे नहीं लगता था कि मैं इसे कर पाऊंगा।’

शाहरुख खान ने ली काउंसलिंग 

कपिल शर्मा ने खुद के जरिए शाहरुख खान संग शूटिंग को आखिरी समय पर रद्द किए जाने को लेकर कहा,’शाहरुख खान शूटिंग रद्द होने के तीन या चार दिन बाद मुझसे मिले। वह उसी स्टूडियो में किसी काम से आए थे। हो सकता है कि एक कलाकार के रूप में वह समझ गए कि क्या हो रहा है। आखिरकार वह एक सुपरस्टार हैं और उन्होंने इंडस्ट्री में सबकुछ देखा है। उन्होंने मुझे अपनी कार में बुलाया, हम एक घंटे तक बैठे रहे और बातचीत की। उन्होंने मुझसे पूछा ड्रग्स लेता है? मैंने उनसे कहा कि मैं ड्रग्स नहीं लेता, लेकिन अब मेरा मन काम करने का नहीं होता। न्होंने मुझे कुछ बहुत अच्छी बातें बताईं, मुझे सलाह दी। लेकिन यह उन स्थितियों में से एक है जिसे आप तब तक नहीं सुधार सकते जब तक कि आप खुद नहीं चाहते।’