फलों के बाग में अवैध हथियार बनाए जाने की सूचना पुलिस को मुखबिर से मिली। पुलिस ने जब यहां छापा मारा तो हड़कंप मच गया। बाग में एक कमरे से बने और अधबने तमंचों का जखीरा मिला।

कासगंज के सदर क्षेत्र में कोतवाली पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्टरी चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो तमंचे, सात तमंचा बनाने की नाल, कारतूस बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने बताया कि सदर कोतवाली निरीक्षक वीपी गिरी शांति व्यवस्था को लेकर गश्त में थे, तभी उन्हें सूचना मिली कि एक बाग में बने कमरे में अवैध शस्त्र बनाए जा रहे हैं। पुलिस ने ग्राम सूरतपुर के बाग में घेराबंदी कर दबिश दी। दो आरोपी मौके पर अवैध शस्त्र बनाते हुए दबोच लिए। एक आरोपी फरार हो गया।

पुलिस ने वहां से आकाश कुमार निवासी नगला चतुरिया एवं राहुल निवासी मिहारी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी अमर सिंह निवासी सूरतपुर थाना अमांपुर फरार हो गया। पुलिस ने मौके से दो तमंचा 315 बोर, पांच तमंचे की नाल 315 बोर, दो नाल 32 बोर तमंचा, कारतूस एवं शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

तीन हजार रुपये में बिकता है तमंचा

अवैध शस्त्र फैक्टरी का संचालन करने वाले आरोपियों से इंस्पेक्टर वीपी गिरी ने पूछताछ की। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बताया कि तीन हजार रुपये में तमंचा की बिक्री करते हैं। आसपास के अलावा पड़ोसी जनपद के लोग भी तमंचा खरीद कर ले जाते हैं।