उमेश पाल हत्याकांड में नामजद अशरफ के साले सद्दाम के करीबी लल्ला गद्दी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जाल फैला रखा है, लेकिन वह लगातार ठिकाने बदल रहा है। वहीं पूर्व मंत्री की बेटी भी भूमिगत हो गई है।

बरेली जिला जेल में अशरफ के साले सद्दाम और उसके करीबी लल्ला गद्दी काफी कोशिश के बाद भी पुलिस के हाथ नहीं आ रहे हैं। लल्ला की एक लोकेशन मुरादाबाद और दूसरी बार आंवला में मिली थी। इसके बाद से उसका कोई सुराग नहीं मिला है। समर्पण से पहले पुलिस उसे गिरफ्तार करना चाहती है।

उमेश पाल हत्याकांड में नामजद अशरफ के साले सद्दाम के करीबी लल्ला गद्दी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जाल फैला रखा है, लेकिन वह लगातार ठिकाने बदल रहा है। लल्ला गद्दी पर जब एफआईआर हुई तो वह बरेली में ही था। मुकदमे का पता चलते ही वह फरार हो गया। शुरू में उसकी लोकेशन मुरादाबाद में मिली थी। कुछ दिन बाद उसकी लोकेशन एक बार आंवला में मिली थी।

दरअसल, राजनीति से जुड़े लल्ला गद्दी की पहचान आसपास के जिलों में भी लोगों से है। वह अपने संबंधों के जरिये ठिकाने बदल रहा है। इधर, किला क्षेत्र के एक युवक का जेल में कार घुमाते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इसी युवक का लल्ला गद्दी के साथ फोटो भी वायरल हो रहा है। किला पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 

पूर्व मंत्री की बेटी भूमिगत

अशरफ के साले सद्दाम की प्रेमिका विपक्षी पार्टी से जुड़े स्थानीय पूर्व मंत्री की बेटी है। सद्दाम से करीबी को लेकर उसे नोटिस दिया गया था। एसआईटी को इस मामले में पूर्व मंत्री की ओर से जवाब दिया गया कि अब उन्होंने बेटी से सद्दाम का रिश्ता तोड़ दिया है।

एसआईटी इस युवती से सद्दाम का आर्थिक व तकनीकी जुड़ाव देखने के लिए कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। साक्ष्य मिलने पर उसका नाम भी बिथरी थाने में दर्ज मुकदमे में जोड़कर उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

मंगलवार को कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल करेगी एसआईटी

लल्ला गद्दी ने कोर्ट में समर्पण की अर्जी डाल रखी है। अदालत ने बिथरी पुलिस से मामले की रिपोर्ट तलब की है। 16 मार्च को पुलिस ने अपेक्षित जानकारी देने के लिए समय मांगा था। अब इस मामले में 21 मार्च की तिथि तय की गई है। पुलिस मंगलवार को यह रिपोर्ट दाखिल कर सकती है। पुलिस की एक टीम कई दिनों से कोर्ट के गेट पर खड़ी हो रही है।