साल 2018 में आई फिल्म ‘पदमावत’ बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी। ‘पदमावत’ में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने ‘अलाउद्दीन खिलजी’ का किरदार निभाया था। अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया था। इस फिल्म को इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने बनाया था, लेकिन क्या आज जानते हैं कि ‘पदमावत’ के लिए रणवीर उनकी पहली पसंद नहीं थे।

जी हां, डायरेक्टर संजय लीला भंसाली फिल्म ‘अलाउद्दीन खिलजी’ के किरदार के लिए रणवीर को नहीं, बल्कि बॉलीवुड के इस सुपरस्टार को कास्ट करना चाहते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के सबसे पावरफुल किरदार यानी ‘अलाउद्दीन खिलजी’ के रोल के लिए अजय देवगन उनकी पहली पसंद थे, लेकिन एक्टर ने फिल्म करने से मना कर दिया।

दरअसल, उस वक्त अजय देवगन अपनी दूसरी फिल्म की शूटिंग में बिजी थे, जिसकी वजह से उन्होंने ‘पदमावत’ करने से इनकार कर दिया। उनके मना करने के बाद संजय लीला भंसाली ने उस रोल के लिए रणवीर सिंह को अप्रोच किया। इसके बाद फिल्म में अपने दमदार अभिनय से एक्टर ने ‘अलाउद्दीन खिलजी’ के  किरदार को अमर कर दिया।

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। बता दें कि ‘पद्मावत’ का नाम पहले ‘पद्मावती’ रखा गया था, लेकिन कुछ संगठनों के विरोध के बाद फिल्म का नाम ‘पद्मावत’ रखा गया। फिल्म ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया और दर्शकों ने भी इस फिल्म को काफी प्यार दिया।

इस फिल्म में बॉलीवुड की मशहूर अदाकार दीपिका पादुकोण ने रानी ‘पद्मावती’ का किरदार निभाया था। फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग की जमकर तारीफ की गई थी। एक्टर शाहिद कपूर भी फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आए थे। वहीं, इस फिल्म को आईएमडीबी की तरफ से सात की रेटिंग दी गई है।