फेसबुक अधिकारियों ने पुलिस की आईएफएसओ यूनिट को दी थी सूचना

जीटीबी अस्पताल में कराया गया भर्ती, इलाज के बाद मिली गई छुट्टी
———–
40 गालियां खा ली थीं युवक ने बाय फाॅर एवर लिखकर
अमर उजाला ब्यूरो
नई दिल्ली। नंदनगरी में फेसबुक लाइव होकर एक युवक आत्महत्या कर रहा था। फेसबुक अधिकारियों के जरिये पुलिस को खबर मिली तो महज तीन मिनट के भीतर युवक के घर पहुंचकर जान बचा ली गई। युवक ने नशे की 40 गोलियां एक साथ खा ली थीं। पुलिस के पहुंचने पर युवक अचेत हो चुका था। फौरन उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज हुआ। समय पर हुई कार्रवाई की वजह से 25 वर्षीय युवक की जान बच गई। नंदनगरी थाना पुलिस एक्सपर्ट से युवक की काउंसलिंग करा रही है।
उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि सोमवार सुबह फेसबुक अधिकारियों ने पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट-आईएफएसओ को सूचना दी कि फेसबुक लाइव होकर एक युवक आत्महत्या कर रहा है। उसने बाय फाॅर एवर भी लिखा हुआ था। अधिकारियों ने पुलिस को दो मोबाइल नंबर भी उपलब्ध करवाए। आईएफएसओ यूनिट ने उत्तर-पूर्वी जिले को इस संबंध में खबर देकर फेसबुक का वीडियो और दो मोबाइल नंबर उपलब्ध करा दिए। सुबह 9:06 बजे मैसेज मिलने के बाद तुरंत एसएचओ नंदनगरी व बाकी स्टाफ को सूचना दी गई। मोबाइल नंबर से फौरन युवक के घर का पता किया गया। जांच में पता चला कि युवक का घर थाने से महज 600 मीटर दूर है। पीसीआर, ईआरवी और एसएचओ तुरंत युवक के घर पहुंचे। युवक के परिजन बेटे के आत्महत्या करने की बात से अंजान थे। पुलिस आननफानन में दरवाजे की कुंडी तोड़कर युवक के कमरे में पहुंची तो वह बिस्तर पर अचेत था। फौरन उसे जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने इलाज किया। युवक के घर के कूड़ेदान से गोलियों के रैपर भी बरामद हो गए। परिजनों ने बताया कि बेटा निजी कंपनी में नौकरी करता है।

प्रेम-प्रसंग की वजह से था तनाव में
होली के बाद से युवक एक लड़की की वजह से तनाव में था। परिवार उसका इलाज भी करवा रहा था। बेटे की जान बचाने पर परिजन पुलिस का धन्यवाद करते नहीं थक रहे हैं।