काबुल में बुधवा की सुबह 5:49 बजे 4.3 रिक्टर स्केल की तीव्रता से भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र काबुल से 85 किमी पूर्व दिशा की ओर था।

अफगानिस्तान के काबुल में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। काबुल में बुधवा की सुबह 5:49 बजे 4.3 रिक्टर स्केल की तीव्रता से भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र काबुल से 85 किमी पूर्व दिशा की ओर था। वहीं, इस भूकंप में अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है।

अफगानिस्तान-पाकिस्तान में भूकंप की तबाही

इससे पहले 21-22 मार्च की रात को अफगानिस्तान में खतरनाक भूकंप आया था। अफगानिस्तान के अलावा भूकंप के झटके पाकिस्तान और भारत में भी लगे थे। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भूकंप ने तबाही मचाई थी। दोनों देशों के 21 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज्यादा घायल हो गए थे। अफगानिस्तान में 10 जबकि पाकिस्तान में 11 लोगों की मौत हो गई। अफगानिस्तान में 6.5 रिक्टर स्केल की तीव्रता से भूकंप आया था।

पाकिस्तान में 6.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

पाकिस्तान में 6.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए थे। इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में था। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदू कुश क्षेत्र में 180 किलोमीटर की गहराई में था। इस भूकंप को भारत की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भी महसूस किया गया था। पाकिस्तान में भूकंप के झटके लाहौर, इस्लामाबाद, रावलपिंडी, क्वेटा, पेशावर, गुजरांवाला, गुजरात, सियालकोट, कोट मोमिन, मढ़ रांझा, चकवाल और कोहाट इलाकों में महसूस किए गए।