काउंसलिंग में पति ने बताया कि पत्नी गुटखा खाती है, जिस पर पत्नी ने कहा कि पति का दूसरी जगह चक्कर होने की वजह से वह गुटखा खाने लगी है। केंद्र में मामले की काउंसलिंग चल रही है

पति का दूसरी जगह चक्कर चलने पर नाराज पत्नी ने गुटखा चबाना शुरू कर दिया। परिवार परामर्श केंद्र में इस तरह के कई अजब-गजब मामले सामने आते हैं। काउंसलिंग के बाद ऐसे में मामलों में पति-पत्नी को समझाया जाता है। विजयनगर निवासी महिला ने पति के खिलाफ दूसरी जगह चक्कर होने का मामला दर्ज कराया।

काउंसलिंग में पति ने बताया कि पत्नी गुटखा खाती है, जिस पर पत्नी ने कहा कि पति का दूसरी जगह चक्कर होने की वजह से वह गुटखा खाने लगी है। केंद्र में मामले की काउंसलिंग चल रही है। कुछ दिन पहले ही एक मामला सामने आया था, जिसमें पत्नी स्मार्टफोन चलाने की जिद पर अड़ी थी।

स्मार्टफोन के लिए वह अपने पति को छोड़ने के लिए भी तैयार थी। हालांकि मामले में समझौता करा दिया गया था, जिसमें पत्नी कीपेड फोन चलाने के लिए मान गई थी।

परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी नेहा चौहान ने बताया कि कई मामलों में पति-पत्नी में इतनी छोटी-छोटी बातों पर विवाद हो जाता है, जिन्हें सुनकर हंसी भी आ जाती है। ऐसे मामलों में ज्यादातर समझौता करा दिया जाता है, बहुत कम मामलों में ही एफआईआर दर्ज कराने की नौबत आती है।

अपना घर छोड़ किराए के मकान में रहना है

मोदीनगर के एक मामले में महिला ने मामला दर्ज कराया कि पति उसके साथ नहीं रहता। पति ने बताया कि पत्नी अपना घर छोड़ किराये के घर में रहने को कहती है क्योंकि उसे मायके वालों के पास रहना है। उसने कहा कि मेरा खुद का घर है फिर मैं किराये पर क्यों रहूं। पत्नी मायके वालों के पास रहने के लिए जिद पर अड़ी थी और पति को भी अपने साथ वहीं रखना चाहती थी। मामले की काउंसलिंग कर महिला को समझाया गया और दोनों का समझौता कराया गया।