सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर घटनास्थल पर कुछ नहीं दिखने पर पुलिस को घटना संदिग्ध लगी थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी, जिसमें खुलासा हुआ।

आगरा के अछनेरा थाना क्षेत्र के  फरह रोड पर चाकू की नोंक पर पशु व्यापारी से 2.40 लाख रुपये लूट की सूचना पुलिस की जांच में झूठी निकली। व्यापारी ने कर्ज चुकाने से बचने के लिए लूट की यह झूठी कहानी तैयार की थी सीसीटीवी फुटेज में घटनास्थल पर लूट जैसा कुछ नहीं दिखने पर पुलिस को घटना संदिग्ध लगी थी। छानबीन में पुलिस को सच का पता चला।

यहां की है घटना 

पुलिस के मुताबिक मथुरा के कोसीकलां निवासी जुबैर पशुओं की खरीद फरोख्त करता है। उसने बताया था कि वह बृहस्पतिवार की सुबह करीब चार बजे मैक्स पिकअप से चालक वसीम के साथ बसेड़ी धौलपुर में लगने वाली पशु हाट में जा रहा था। तभी फरह-अछनेरा मार्ग पर अगनपुरा गांव के पास दो बोलेरो सवार करीब 12 बदमाशों ने ओवरटेक करके पिकअप रोका। इसके बाद बदमाशों ने उसकी छाती पर चाकू लगाकर पिटाई कर दी। फिर 2.40 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। चाकू की नोंक पर लूट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। व्यापारी से पूछताछ के साथ ही पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले।

सीसीटीवी से खुला राज

थाना प्रभारी सोमेश विकल ने बताया कि फुटेज में घटनास्थल के आसपास लूट जैसा कुछ नहीं दिखा। कोई बोलेरो भी उस दौरान आती-जाती नहीं दिखी। इस पर घटना संदिग्ध लगी। तब जुबैर से सख्ती के साथ पूछताछ की गई। तब उसने बताया कि व्यापार में काफी घाटा होने के कारण उस पर कर्जा हो गया था। जिसे लेकर कर्जदारों से बचने के लिए उसने चालक वसीम को साथ मिलकर झूठी लूट का प्लान बनाया था। जबकि व्यापारी से 2.40 लाख रुपये लूट की सूचना पर दिनभर पुलिस परेशान रही। थाना प्रभारी ने बताया कि पशु व्यापारी ने लूट की झूठी सूचना दी थी। 8 घंटे में ही खुलासा कर दिया गया है। झूठी सूचना देने के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।